Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2021: एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम की तैयार, ये खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

कैरी व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 80 से अधिक मैच खेल चुके हैं. शेफील्ड शील्ड क्रिकेट के पिछले दो सत्रों में उनका औसत 50 से अधिक है.

Latest News
Ashes 2021: एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम की तैयार, ये खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

ashes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने आगामी एशेज श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. टीम ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी को जगह दी है. कैरी इस टेस्ट के जरिए डेब्यू करेंगे. कैरी ने साथी कीपर जोश इंगलिस को भी टीम में जगह दी गई है. जोश इंग्लैंड लायंस से भिड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल होंगे.

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि टीम के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में कैरी का अनुभव, उनके मजबूत प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड के शीर्ष पर, उन्हें टिम पेन द्वारा खाली की गई भूमिका के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है.

एलेक्स सफेद गेंद क्रिकेट में नेशनल टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, खासकर एक दिवसीय खेल में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह एक उत्कृष्ट क्रिकेटर हैं, जो टीम में मजबूती लाएंगे.

ऐसा है कैरी का रिकॉर्ड
30 वर्षीय कैरी व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 80 से अधिक मैच खेल चुके हैं. शेफील्ड शील्ड क्रिकेट के पिछले दो सत्रों में उनका औसत 50 से अधिक है. कैरी का कहना है कि उनका ध्यान ऑस्ट्रेलिया को प्रसिद्ध एशेज सीरीज जिताने पर है.

उन्होंने कहा, मेरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया को एशेज सुरक्षित करने में मदद करने के लिए तैयार करने और अपनी भूमिका निभाने पर है. मैं हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा.

ऐसी हो सकती है पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन
पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकादश ज्यादातर तय दिखती है, जिसमें हाल ही में नियुक्त कप्तान पैट कमिंस को प्रतिभा और अनुभव का फायदा मिला है.

उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह में अंतिम स्थान के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं. माइकल नेसर और मिशेल स्वेपसन कैरी के साथ खिलाड़ियों के रूप में शामिल हुए हैं, जिन्होंने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, हालांकि दोनों में से किसी के भी अंतिम एकादश में जगह बनाने की उम्मीद नहीं है.

पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम:
पैट कमिंस (c), एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चने, नाथन लियोन, माइकल नेसर, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement