Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey: भारत की सेमीफाइनल में एंट्री, अब जापान से होगा मुकाबला, जानिए अब तक कौन पड़ा भारी?

शुक्रवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली.

Latest News
Hockey: भारत की सेमीफाइनल में एंट्री, अब जापान से होगा मुकाबला, जानिए अब तक कौन पड़ा भारी?

hockey

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत की हॉकी टीम ने ढाका में चल रही एशियन चैंपियनशिप में 3-1 से पाकिस्तान को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सेमीफाइनल में एंट्री के बाद गत चैम्पियन भारत रविवार को जापान से भिड़ेगा. भारतीय टीम अपनी जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने लगातार दो जीत के साथ पांच टीमों के टूर्नामेंट में वापसी की है.

ओलंपिक अभियान के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेलते हुए भारत का कोरिया से पहला मैच 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ. इसके बाद भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी की और मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से रौंद डाला. शुक्रवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली.

भारत वर्तमान में कोरिया (5), जापान (2) और पाकिस्तान (1) से हुए तीन मैचों के बाद सात अंकों के साथ शीर्ष पर है. मेजबान बांग्लादेश को अब तक अपने दोनों मैच हारने के बाद स्कोरशीट में अपनी उपस्थिति दर्ज करनी है. भारत को जापान पर बढ़त है. टोक्यो ओलंपिक में भारत ने जापान को 5-3 से हराया था. इसके साथ ही भारतीय टीम 1932 के ओलंपिक्स में 11—1, 1936 के ओलंपिक्स में 9—0 और 1958 के एशियन गेम्स में 8—0 से शिकस्त दे चुकी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement