Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall की समस्या से हैं परेशान? घर पर ऐसे बनाएं मैजिकल ऑयल, हफ्ते भर में बालों का झड़ना होगा कम 

Hair Fall Home Remedy: अगर आप हेयर फॉल की समस्या से परेशान है तो बालों में करी पत्ता हेयर ऑयल जरूर लगाएं. यहां जाने घर पर बनाने की विधि 

Hair Fall की समस्या से हैं परेशान? घर पर ऐसे बनाएं मैजिकल ऑयल, हफ्ते भर में बालों का झड़ना होगा कम 

Hair Fall की समस्या से हैं परेशान? घर पर ऐसे बनाएं मैजिकल ऑयल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल की लाइफस्टाइल, खान-पान और प्रदूषण के चलते (Hair Care Tips) बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गया है. इसके अलावा इससे बाल धीरे-धीरे पतले होते जा रहे हैं. जिसकी वजह से लोग गंजेपन के शिकार भी हो रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे एंटी हेयर फॉल ऑयल के (Curry Leaf Hair Oil) बारे में बताने वाले हैं, जिसके इस्तेमाल से आपके बाल जड़ से मजबूत होंगे और हेयर फॉल की समस्या दूर होगी. दरअसल हम बात कर रहे हैं करी पत्ता हेयर ऑयल के बारे में. जिसे आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं. 

करी पत्ता प्रोटीन, विटामिन और बीटा-कैरोटीन जैसे गुणों से भरपूर होता है. यही कारण है कि करी पत्ता हेयर ऑयल आपके बालों को मजबूत, लंबा, घना व खूबसूरत बनाने में मदद करता है, तो चलिए जानते हैं (How To make curry leaf hair oil) करी पत्ता हेयर ऑयल बनाने की विधि. 

सामग्री-

  • नारियल का तेल 4-5 चम्मच  
  • करी पत्ते 1 मुठ्ठी 


ऐसे बनाएं करी पत्ता हेयर ऑयल (How To Make Curry leaf hair oil) 

करी पत्ता हेयर ऑयल बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन लें. फिर इसमें एक 4-5 चम्मच नारियल का तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें. इसके बाद इसको करीब एक मिनट तक पकाएं. फिर इसमें एक मुठ्ठी करी पत्ता डालें और रंग बदलने तक पकाएं. इसके बाद गैस को बंद करके तेल को ठंडा होने के लिए छोड़ दें. अब तैयार तेल को एक डब्बी में भरकर स्टोर कर लें. 

यह भी पढ़ें -  White Hair Remedy: सफेद बालों को जड़ों तक Black कर देंगे ये घरेलू उपाय, Hair Color और Dye से हमेशा के लिए मिल जाएगा छुटकारा

कैसे करें इस्तेमाल करी पत्ता हेयर ऑयल? (How To Apply Curry Leaf Hair Oil)

करी पत्ता हेयर ऑयल को लेकर बालों की जड़ों और टिप्स पर अच्छे से लगाएं. फिर हल्के हाथों से मसाज कर करीब आधे से 1 घंटे तक लगाकर छोड़ दें. इसके बाद साधारण से धोकर बालों की मसाज कर लें. अच्छे रिजल्ट के लिए इस तेल को हफ्ते में कम से कम 2-3 बार जरूर लगाएं.

यह भी पढ़ें -  Smelly Armpits Remedy: पसीने के कारण अंडरआर्म से आने लगी है बदबू? ट्राई करें ये 7 नेचुरल डिओडोरेंट, तुरंत दिखेगा असर

 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement