Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brahmaputra Market : नोएडा के इस मार्केट में उठा सकते हैं इन लजीज स्ट्रीट फूड्स का मजा, जरूर करें एक्सप्लोर

Food Diary : नोएडा के इस मार्केट में आप इन स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं, यहां आप लजीज कबाब से लेकर दही वाले गोलगप्पे तक सब कर सकते हैं ट्राई

Brahmaputra Market : नोएडा के इस मार्केट में उठा सकते हैं इन लजीज स्ट्रीट फूड्स का मजा, जरूर करें एक्सप्लोर

नोएडा के इस मार्केट में उठा सकते हैं इन लजीज स्ट्रीट फूड्स का मजा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Best Street Food Spots In Brahmaputra Market Noida- अगर आप खाने पीने के शौकीन हैं और नोएडा के आस-पास हैं तो आपको हम एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप तरह तरह के टेस्टी स्ट्रीट फ़ूड का लुत्फ उठा सकते हैं. दिल्ली ही नहीं बल्कि आप नोएडा में भी कई जगहें पर किफायती दामों में स्ट्रीट फूड का मजा ले सकते हैं. कई लोगों को लगता है कि नोएडा खाने-पीने के लिए काफी महंगा है लेकिन ऐसा नहीं है. यहां महंगे रेस्टोरेंट्स के अलावा कई ऐसे मार्केट्स मौजूद हैं, जहां के स्ट्रीट फूड के आप दीवाने हो जाएंगे. आज हम बात करने वाले हैं नोएडा के ब्रह्मपुत्र मार्केट की. 

दही वाले गोलगप्पे

अगर आप गोलगप्पे खाने के शौकीन हैं तो आपको नोएडा सेक्टर 29 स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए. यहां दही वाले गोलगप्पे काफी अच्छे मिलते हैं. यहां के गोलगप्पे इतने टेस्टी होते हैं की इसे खाने के लिए लोगों को लाइन लगानी पड़ती है. यहां के गोलगप्पे का तीखा पानी और चटपटा स्वाद आपकी टेस्ट बड्स को पूरी तरह से जगा देगा. इसके अलावा आपको इसके आसपास कई स्ट्रीट फूड और मिल जाएंगे जिसका स्वाद चख कर आप इसके दीवाने हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली के इन फेमस रेस्टोरेंट में टेस्ट कर सकते हैं लाजवाब फिश करी, उंगलियां चाटते रह जाएंगे आप

चाइनीज फूड्स

यहां कई चाइनीज स्टॉल हैं जहां आपको कई तरह के चाइनीज फूड्स मिल जाएंगे, जिसे खाने के बाद आपका मन पूरी तरह से संतुष्ट हो जाएगा. आपको यहां नोएडा के बेस्ट नूडल्स, मोमोज, मंचूरियन खाने को मिल जाएंगे. इसके अलावा आपको इन्हीं स्टॉल्स पर कोलकाता का मशहूर रोल भी मिलेगा, जिसका स्वाद आपको पसंद आएगा. 

लखनवी कबाब और चिकन तंदूरी

आप नॉन-वेज खाने के शौकीन हैं तो यहां आपको लजीज मटन कबाब खाने को मिलेगा. आपको यहां  वेज कबाब भी मिलेंगे जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलावा यहां आपको चिकन कबाब, बोटी कबाब, गलौटी कबाब, शामी कबाब आदि जरूर चखना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- रात भर खुले मिलेंगे दिल्ली के ये रेस्टोरेंट, ठंड की रात में उठाएं खाने का मजा

आइसक्रीम और जूस

अगर आप मीठा खाने या फिर ठंडा खाने का शौक रखते हैं तो आप यहां मार्केट घूमने के बाद शेक, आइसक्रीम और जूस आदि ट्राई कर सकते हैं. यहां दो ऐसी दुकानें हैं जो जूस और शेक के लिए काफी मशहूर हैं. इसके अलावा अगर आपको काला-खट्टा खाने का मन है, तो यहां आपको बेस्ट काला-खट्टा मिल जाएगा.

इसके अलावा यहां आप चाट, पाव भाजी, भरवा गोलगप्पा, टिक्की, भल्ला पापड़ी, आलू टिक्की, बॉम्बे भेल पुरी का स्वाद भी चख सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन टेस्टी फूड्स का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो नोएडा का ब्रह्मपुत्र मार्केट जरूर एक्सप्लोर करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement