Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल कर ऐसे बनाएं आंवला-भृंगराज का लेप, लंबे समय तक बाल रहेंगे काले

Hair Care Tips: अगर आपके बाल सफेद हो रहे हैं तो इस तरह लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को काला कर सकते हैं. 

White Hair Remedy: लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल कर ऐसे बनाएं आंवला-भृंगराज का लेप, लंबे समय तक बाल रहेंगे काले

लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल कर ऐसे बनाएं आंवला-भृंगराज का लेप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल ज्यादातर लोग सफेद बालों की समस्या (White Hair Problem) से परेशान हैं. कुछ लोगों को यह समस्या कम उम्र में ही हो जाती है. ऐसे में लोग दुनियाभर की ऐसी चीजें खोजते हैं जो बालों को तेजी से काला करने में मदद करे (White Hair Remedy). वैसे तो बालों को काला करने के लिए अधिकतर लोग डाई या कलर (Hair Dye and Hair Colour) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जो बालों को काला करने में बेहद असरदार साबित होता है. वो एक चीज है लोहे की कढ़ाई (Iron Pan). लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को काला करने के लिए कई प्रकार के लेप तैयार कर सकते हैं.

इसकी खास बात यह है कि इसका (Hair Care Tips) असर लंबे समय तक भी रहता है. तो आइए जानते हैं कैसे बालों को काला करने के लिए कर सकते हैं इसका इस्तेमाल. 

लोहे की कढ़ाई में भिगो कर बालों में लगाएं मेंहदी

बालों को काला करने के लिए लोहे की कढ़ाई में मेंहदी भिगोकर बालों में लगाएं. ये तरीका बालों को तेजी से काला करने में मदद करता है. इसके अलावा इस कढ़ाई के इस्तेमाल का एक फायदा ये भी है कि इसमें आयरन की अच्छी मात्रा होती है. ऐसे में जब आप लोहे की कढ़ाई में इसे भिगोकर रखते हैं तो ये मेहंदी काली हो जाती है जो कि  आपके बालों को काला करने में बेहद मददगार साबित हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: White Hair Remedy: इन नेचुरल चीजों से सफेद बाल होंगे Black, 50 साल की उम्र में भी नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत

लोहे की कढ़ाई में बनाएं आंवला-भृंगराज लेप

लोहे की कढ़ाई में बना आंवला-भृंगराज का लेप सफेद बालों को काला करने में मदद करता है. सदियों पुराने इस नुस्खे से जब लोहे की कढ़ाई में बना भृंगराज और आंवला का लेप बालों में लगाते हैं तो ये आपके बालों को तेजी से काला करने में मदद करता है. इसके अलावा इससे बालों का टैक्सचर भी सही रहता है और बाल हेल्दी बनते हैं. 

यह भी पढ़ें: White Hair को Blackish-Brown रंग देना है? मेहंदी में मिलाएं ये 3 पाउडर, एक घंटें में मिलेगा Permanent Colour

बेहद असरदार है यह तरीका 

ये तरीका बालों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. क्योंकि, लोहे की कढ़ाई में मौजूद आयरन बालों को अंदर से काला करने में मदद करता है. इसके अलावा ये बालों को मजबूती देने और बालों की ग्रोथ बढ़ाने में भी मददगार है. ऐसे में इन तमाम फायदे के लिए आप लोहे की कढ़ाई का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement