Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi पर रंग खेलने से पहले स्किन-बाल पर लगाएं Mask, पक्का रंग भी चुटकियों में होगा साफ-न होगी एलर्जी

होली खेलने से पहले स्किन और बालों पर अगर आपने कुछ खास चीजें लगा लीं तो पक्के से पक्का रंग भी नहीं चढ़े सकेगा और तुरंत साफ हो जाएगा.

Latest News
Holi पर रंग खेलने से पहले स्किन-बाल पर लगाएं Mask, पक्का रंग भी चुटकियों में होगा साफ-न होगी एलर्जी

How to rid of holi colours

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः होली खेलने में मजा तो सभी को आता है लेकिन जब रंग स्किन या बाल से उतारने की आती है तो सारी खुमारी गायब हो जाती है. कई बार कुछ रंग स्किन या बाल से हफ्तों तक नहीं जाते हैं. लेकिन एक नुस्खा ऐसा है जिसे आपने अपने बालों में लगा लिया दो स्किन और बालों पर कलर पहले चढ़ेगा नहीं और लग भी गया तो तुरंत ही उतर आएगा,

ये नुस्खा उन लोगों के लिए भी सुरक्षा कवच का काम करेगा जिनकी स्किन सेंसेटिव है और तुरंत ही एलर्जी हो जाती है. होली खेलने से पहले एक खास नुस्खा आप अपने बाल और स्किन पर एप्लाई कर लें. जिससे रंग सीधे स्किन से टच में नहीं आएगा. तो चलिए जान लें ये अचूक नुस्खा क्या है कि आप होली में रंग खेलने का भी मजा लें और होली खेलने के बाद रंग उतारने के लिए जद्दोजहद भी न करें.

इस तरह से तैयार करें एंटी कलर प्रोटेक्शन मास्क-Color Protection Mask

  • दो इंच तक बी वैक्स का टुकड़ा (या कोई भी व्हाइट क्रेयॉन्स यानी मोम कलर लें)
  • चार चम्मच वैसलीन
  • चार चम्मच कैस्टर आयल
  • चार चम्मच नारियल तेल

विधि- बी वैक्स या मोम कलर को पिघला कर उसमें सारी ही चीजें मिला लें और ठंडा होने के लिए रख दें, जब ये जम जाए तो इसे क्रीम या मास्क की तरह पूरे स्किन और बालों पर लगा लें, ये स्किन प्रोटेक्शन का काम करेगा और स्किन को मॉश्चराइज भी करेगा. इसके स्किन या बाल पर लगने से स्किन पर सीधे कलर नहीं लग सकेगा. ये स्किन और कलर के बीच एक प्रोटेक्शन लेयर बना देगा. 

बस ध्यान रहे इसे होली खेलने से आधा घंटा पहले लगाना होगा और स्किन अगर सूखी लगे तो दोबारा भी एप्लाइ कर सकते हैं. ये बच्चों तक को आप लगा सकते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement