Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC Bangalore Tour Package: बेंगलुरु से मैसूर तक, आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज से दोगुना होगा घूमने का मजा,

Irctc Tourism Package के तहत आप आसानी से दक्षिण भारत के अहम पर्यटन स्थल पर घूमने जा सकते हैं

IRCTC Bangalore Tour Package: बेंगलुरु से मैसूर तक, आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज से दोगुना होगा घूमने का मजा,
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप गर्मियों में दक्षिण भारत की यात्रा पर निकलने वाले हैं और आप बेंगलुरु से लेकर मैसूर तक के अलग पर्यटन स्थलों पर घूमने जाना चाहते हैं तो गर्मी की छुट्टियों में आईआरसीटीस आपके लिए बेहतरीन विकल्प बन सकता है. कंपनी के पैकेज में आपको ट्रेन के सफर से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं भी मिलने वाली है. आप एक किफायती कीमत में दक्षिण भारत के अलग अलग इलाकों का टूर कर सकते हैं क्योंकि आईआरसीटीसी ने हाल ही में  साउथ वेस्टर्न वैली के लिए एक खास टूर पैकेज की घोषणा की है. 

आईआरसीटीसी का यह पैकेज टूर 5 रात और 6 दिन का यात्रा है. ये सफर भुवनेश्वर एयरपोर्ट से शुरू होगा और इसके साथ ही आपकी यात्रा का मजा शुरू हो जाएगा लेकिन आखिर यह पूरा कार्यक्रम कैसा होगा चलिए आपको विस्तार से बताते हैं. 

इस एक वजह से फास्टिंग शुगर हो सकता है हाई, नहीं दिया ध्यान तो किडनी हो जाएगी फेल

कैसा हो टूर का पूरा कार्यक्रम

सफर के पहले दिन यात्री भुवनेश्वर एयरपोर्ट से बेंगलुरु एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे.  इसके बाद सभी ऊटी जाएंगे और होटल में चेक इन करेंगे. शाम को खुद आसपास की जगह घूम सकेंगे. इसके बाद रात में खाना और होटल में स्टे करेंगे और इससे लोगों की सारी सफर की थकान उतर जाएगी. 

इसके बाद लोगों को सुबह नाश्ते कराया जाएगा और वे ऊटी के दर्शनीय स्थलों की यात्रा करेंगे और शाम को होटल वापसी और रात का खाना खाकर ऊटी में रेस्ट करेंगे. इसके बाद तीसरे दिन सुबह नाश्ते के बाद होटल से निकलेंगे और कुर्ग जाएंगे और पूरे दिन अलग अलग स्थानों पर घूमेंगे. इसके बाद ये लोग फिर होटल में आराम करेंगे. 

कपड़ों पर लगे चाय-कॉफी और ग्रीस के जिद्दी दाग मिनटों में हो जाएंगे साफ, ये है आसान तरीका

वहीं पैकेज के चौथे दिन सुबह का नाश्ता और पूरे दिन तालकावेरी, तालकौवेरी मंदिर, भागमंडला, भागंडेश्वर (भगवान शिव) के दर्शन करने के बाद दोपहर के भोजन करेंगे औऱ अलग अलग लोकल फेमस प्लेसेज पर जाएंगे. 

इसके बाद सभी लोग सुबह होटल से चेक आउट कर मैसूर के लिए निकलेंगे. फिर होटल में चेक इन करेंगे. यहां विश्व प्रसिद्ध मैसूर पैलेस, समेत अलग अलग मंदिरो के दर्शन के लिए जाएंगे. इसके बाद यात्रा के आखिरी यानी 6 दिन नाश्ते के बाद होटल से चेक आउट कर बेंगलुरु के लिए निकलेंगे. यहां लालबाग और विश्वेश्वरैया संग्रहालय जाएंगे. फिर वापसी की फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 

'मनीष सिसोदिया हैं अपराधी, एलन मस्क करो ब्लॉक,' BJP ने लगाई ट्विटर से गुहार  

कैसे करा सकते हैं बुकिंग

गौरतलब है कि बुकिंग कराने के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर क्लिक करना होगा. बुकिंग कराते वक्त आपको पेमेंट करने के साथ-साथ सारे डिटेल्स भरने होंगे. बता दें कि आईआरसीटीसी के पैकेज  रिजनेबल माने जाते हैं और इस दौरान सिक्योरिटी का भी पूरा ध्यान रखा जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement