Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lipstick DIY: घर पर बनाएं नेचुलर लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, मनचाहा शेड ऐसे करें तैयार की लोग खोजते रह जाएं लिप कलर

महंगी लिपस्टिक खरीदकर आप अपना बजट नहीं बिगाड़ना चाहती हैं तो आपके लिए ये खबर खास है. कुछ चीजों से ही आप घर में नेचुरल तरीके से लिप कलर बना सकती हैं.

Latest News
Lipstick DIY: घर पर बनाएं नेचुलर लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, मनचाहा शेड ऐसे करें तैयार की लोग ख�ोजते रह जाएं लिप कलर

Lipstick DIY

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः घर पर आप आसानी से अपनी मनचाही शेड्स की लिपस्टिक तैयार कर सकती हैं. इसके लिए आपको महंगी ब्रांडेड लिपस्टिक्स को खरीदने की जरूरत ही नहीं रह जाएगी. खास बात ये है कि आप मैट, ग्लॉसी किसी भी तरह की लिपस्टिक को कुछ ही मिनट में तैयार कर सकती हैं.

कई बार लिपस्टिक की खराब क्वालिटी के कारण होंठ तक काले होने लगते हैं. किसी भी वजह से आपके होंठ काले या बहुत ज्यादा फट रहे हैं तो आपके लिए ये होममेड लिपस्टिक बहुत काम आएगी. ये होंठ को नर्म-मुलायम बनाने के साथ गुलाबी रंगत भी देंगें, तो चलिए जानें घर पर अपनी मनपसंद लिपस्टिक्स को कैसे बनाएं.

DIY लिपस्टिक बनाने के लिए सामग्री

बी-वैक्स-

वैसलीन

नारियल तेल

शिया बटर

फूड कलर 

बनाने की विधिः बी-वैक्स और शिया बटर को एक समान भाग में एक चम्मच लें और इसमें आधा चम्मच वैसलीन और नारियल तेल मिक्स करें और एक उबलते पानी के अंदर कटोरी डाल कर पिघला लें. इसे सीधे आंच पर न रखें. जब ये मेल्ट हो जाए तो अपने मनचाहे फूड कलर को इसमें डालकर लिपस्टिक तैयार कर लें और इसे किसी लिपस्टिक की खाली डिब्बी में भर कर ठंडा होने दें.

लिपस्टिक के लिए शेड

कोको या चॉकलेट पाउडर से आप ब्राउन शेड और चुकंदर का रस या अनार का रस आप रेड कलर के शेड्स तैयार कर सकते हैं. इसके अलावा आप नेचुरल फूड कलर या किसी आई कलर यानी आई शैडो से भी इसे तैयार कर सकते हैं. 

मैट लिपस्टिक कैसे बनाएं

इसके लिए आप उपर बताए गए मेथड में थोड़ा सा कॉम्पेक्ट पाउडर या क्रीम बेस वाले फाउंडेशन को मिक्स कर लें. ये लॉन्ग लास्टिंग भी होगी और मैट लुक भी देंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement