Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Dry Skin Remedy: सर्दियों में फट रहे हैं हाथ-पैर, इन 5 चीजों को लगाने से कोमल और मुलायम त्वचा

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में ड्राइनेस दूर करने के लिए कई तरह के लोशन और क्रीम लगाते हैं. हालांकि इन घरेलू चीजों से भी स्किन को सॉफ्ट बना सकते हैं.

Latest News
Winter Dry Skin Remedy: सर्दियों में फट रहे हैं हाथ-पैर, इन 5 चीजों को लगाने से कोमल और मुलायम त्वचा

Winter Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में चलने वाली शुष्क हवाओं के कारण स्किन ड्राई हो जाती है. इन दिनों फेस ही नहीं बल्कि हाथ-पैरों की स्किन भी रूखी (Winter Skin Care Tips) हो जाती है. स्किन ड्राइनेस के कारण हाथ-पैर बहुत ही भद्दे दिखने लगते हैं ऐसे में लोग ड्राइनेस (Skin Dryness In Winter) दूर करने के लिए कई तरह के लोशन और क्रीम लगाते हैं. हालांकि इनका असर ज्यादा देर तक नहीं रहता है. तो आज आपको स्किन ड्रानेस को दूर करने के लिए ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं. जिन्हें लगाने से हाथों का फटना बंद (Dry Skin Remedy) हो जाएगा और स्किन काफी लंबे समय तक मुलायम रहेगी.

ड्राई स्किन पर इन चीजों को लगाने से मुलायम होगी त्वचा (Dry Skin Care Tips In Winters)
देसी घी

फटी हुई स्किन के लिए देसी घी बहुत ही अच्छा होता है. स्किन पर देसी घी लगाने से त्वचा में नमी बनी रहती है और ड्राइनेस नहीं होती है. आप रात को देसी घी से ड्राई स्किन की मसाज करें और सुबह हाथ धो लें.

मलाई
स्किन को नेचुरल तरीके से मॉइश्चराइजर करने के लिए मलाई को हाथ पर लगा सकते हैं. यह स्किन को कोमल बनाने का काम करती है. हाथों पर दूध की मलाई लगाकर थोड़ी देर मसाज करें और बाद में हाथ धो लें.

Snowfall देखने नहीं जाना पड़ेगा कश्मीर, उत्तराखंड की पहाड़ियों में उठाएं बर्फबारी का मजा


शहद
शहद में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं. यह रूखी त्वचा से छुटकारा दिलाता है. आप शहद को सीधे हाथों पर लगा सकते हैं. शहद लगाने के करीब 10 मिनट बाद हाथों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

नारियल तेल
नारियल का तेल एक बेस्ट मॉइश्चराइजर है. हाथों को मुलायम बनाने के लिए हाथों और पैरों पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से ड्राइनेस खत्म होती है. आप रात को सोने से पहले नारियल का तेल हल्का गर्म करके हाथों पर लगा सकते हैं.

एलोवेरा जेल
स्किन केयर के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना बहुत ही अच्छा होता है. अगर सर्दियों में हाथ फट रहे हैं तो एलोवेरा जेल का हाथों पर लगा सकते हैं. इसे लगाने के लिए एलोवेरा जेल में 5-6 ग्लिसरीन मिला लें.  रात को सोने से पहले इससे मसाज करें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement