Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 12 January 2024: आज इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें मेष से मीन तक का भाग्यफल 

Aaj Ka Rashifal:आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Rashifal 12 January 2024: आज इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें मेष से मीन तक का भाग्यफल 

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 12 जनवरी 2024 शुक्रवार का दिन (12 January Ka Rashifal) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) का दिन कैसा रहेगा

🌹-मेष राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते रुद्राय""
आज सकारात्मकता बनाए रखें. मित्रों के साथ भी आपका मुलाकात होगी जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएगी. कुछ दिनों से चल रही उलझने आज थोड़ी शांत होंगी. धार्मिक कार्यो में रुचि रहने से मानसिक शांति मिलेगी. व्यवसायी वर्ग काम को लेकर कुछ दुविधा में रहेंगे फिर भी आवश्यकता अनुसार धन की आमद हो ही जाएगी. आज आप घरेलू कार्यो में टालमटोल करेंगे जिससे परिजन नाराज हो सकते है. मनोरंजन के साथ ही आराम के क्षण भी मिलेंगे. दाम्पत्य जीवन मे सुधार आएगा. अकस्मात यात्रा के प्रसंग बन सकते है. आज सेहत का ध्यान रखें.

🌹वृषभ राशि --उपाय--"ॐ श्री परमात्मने नम:""
आज जीवनसाथी से मामूली बात पर विवाद हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखे .मित्रों के साथ भी आज समय बढ़िया बीतने वाला है. आर्थिक कारणों से मध्यान तक का समय संघर्ष वाला रहेगा इसके बाद कही से आकस्मिक धन लाभ होने से थोड़ी राहत मिलेगी. आज यात्रा पर्यटन की योजना भी बनेगी परन्तु वाहन से चोट अथवा अन्य आकस्मिक दुर्घटना का भय है सावधान रहें. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा अधिक रहने से लाभ में कमी आएगी. परिजन किसी कार्य से आपके ऊपर आश्रित रहेंगे जिसमे उन्हें निराश ही होना पड़ेगा.

🌹-मिथुन राशि --उपाय--"ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः""
आज किसी पुराने मित्रों से आपकी मुलाकात होगी. आज के दिन आपकी बनाई योजनाए आरम्भ में विफल होती प्रतीत होंगी लेकिन कुछ समय बाद स्वतः ही सभी काम बनते चले जायेंगे. आर्थिक कारणों से आज किसी की खुशामद भी करनी पड़ सकती है. व्यवसाय से धन लाभ संतोषजनक होगा लेकिन आवश्यक के समय ना होकर अकस्मात ही होगा. घर के बुजुर्ग आज आपकी किसी बुरी आदत से दुखी होंगे कुछ समय के लिए स्थिति को संभालना मुश्किल होगा. संध्या के समय घरेलू खर्च के साथ ही मौज शौक पर खर्च होगा.किसी पर भी आंख मुंदकर विश्वास नहीं करना है.

🌹-कर्क राशि -उपाय-" ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्""
आज घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति पर खर्च होगा. सुख-सुविधा भी बढ़ेगी. कार्य व्यवसाय में मध्यान तक दिन भर का कोटा पूरा कर लेंगे इसके बाद भी लाभ होता रहेगा किन्तु कुछ कमी आएगी. घर अथवा व्यावसायिक स्थल को नया रूप देने के लिये तोड़-फोड़ करा सकते है. नये कार्यानुबन्ध हाथ मे लेना आज शुभ रहेगा. नौकरी पेशा जातक भी कार्य क्षेत्र बदलने का मन बनाएंगे. कही से रुका धन मिलने से प्रसन्नता होगी. घर मे मामूली बहस के बाद भी स्थिति सुखदायी रहेगी.

🌹-सिंह राशि--उपाय --""शं शनैश्चराय नमः""
आज आपकी बौद्धिक क्षमता में विकास होगा भले बुरे को परख कर ही कोई भी कार्य करेंगे फिर भी स्वभाव अनुसार छोटी बातों पर अकड़ दिखाना नही जाएगा जिससे कुछ ना कुछ व्यवधान आ सकता है. व्यवसाय में आपके लिके निर्णय लाभदायक सिद्ध होंगे आर्थिक दृष्टिकोण से भी अन्य दिनों की अपेक्षा आज का दिन बेहतर रहेगा. विरोधी आपके आगे नही टिकेंगे लेकिन पीठ पीछे कुछ ना कुछ तिकड़म अवश्य लगाएंगे. हित शत्रुओ से सावधान रहें. पारिवारिक सदस्यों को समय देना पड़ेगा खर्च भी होगा. 

🌹-कन्या राशि-उपाय--"ॐ श्री गणधीपतये नमः""
आज  दिन के आरंभ में ही परिवार अथवा आस-पड़ोसियों से कलह हो सकती है इसका प्रभाव भी दिन भर देखने को मिलेगा. कार्य व्यवसाय में उदासीनता दिखाने से होने वाले लाभ में कमी आएगी. लेकिन उधारी के व्यवहार भी आज कम होंगे. आज आपके स्वभाव में रूखापन रहने से स्नेहीजनों को तकलीफ होगी. परिवार अथवा अन्य से किये वादे पूरे नही कर सकेंगे जिसकारण सम्मान हानि हो सकती है. आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा.

🌹-तुला राशि-उपाय--"ॐ कलीं कृष्णाय नमः""
आज घर के बुजुर्गों एवं कार्य व्यवसाय से अकस्मात लाभ होगा. लेकिन आज व्यर्थ के खर्च भी बढ़ेंगे. व्यापारी वर्ग को कुछ दिनों से अटके कार्य आज पूर्ण होने से तसल्ली मिलेगी. लेकिन परिवार में आज आर्थिक कारण अथवा किसी अन्य वजह से खींच-तान होने की संभावना है. धन की अपेक्षा संबंधों को अधिक महत्त्व दे अन्यथा वैर-विरोध का सामना करना पड़ेगा. मध्यान के बाद का समय पूरे दिन की अपेक्षा ज्यादा सुखदायी रहेगा. मौज-शौक पर खर्च होगा.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय--" ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः"" 
आज आलसी प्रकृति भी रहने के कारण कुछ ना कुछ आशा के विपरीत अवश्य होगा. व्यवसायी वर्ग बेहिचक निवेश करें निकट भविष्य के लिए लाभदायी रहेगा. धन लाभ आवश्यकता के समय होने से ज्यादा झंझट में नही पड़ना पड़ेगा. आज आप अपनी व्यवहार कुशलता का परिचय हर क्षेत्र पर देंगे लेकिन परिवार में किसी से रूठना मनाना लगा रहेगा फिर भी माहौल नियंत्रण में ही रहेगा. विशेष कर आज व्यसनों से दूर रहें धन के साथ ही मान एवं शारीरिक हानि हो सकती है.

🌹-धनु राशि -उपाय--"ॐ कलीं केशवाय नमः""
आज के दिन आपकी मानसिकता बिना परिश्रम किया सुख भोगने वाली रहेगी यह कामना कुछ हद तक पूर्ण भी हो जाएगी परन्तु धन संबंधित योजनाओ को गति देने के लिए आज बौद्धिक एवं शारीरिक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. मध्यान तक किये परिश्रम का फल संध्या तक मिल जाएगा. जोड़-तोड़ कर धन कोष में वृद्धि होगी लेकिन अकस्मात खर्च आने से बचत नही हो पाएगी. पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति मजबूरी में करेंगे. बाहर घूमने का आयोजन होगा मनोरंजन पर खर्च बढेगा. 

🌹-मकर राशि -उपाय--"ॐ श्री गणधीपतये नमः""
आज कार्य क्षेत्र पर किसी गलत निर्णय के कारण आर्थिक हानि की संभावना है जिसकी भरपाई में समय लगेगा. विरोधी कुछ समय शांत रहकर अगली चाल की योजना बनाएंगे सतर्क रहें. स्वभाव में आज व्यवहारिकता रखना अत्यंत आवश्यक है. सामजिक एवं धार्मिक कार्यो में अरुचि रहने पर भी बेमन से सम्मिलित होने पड़ेगा. कार्य क्षेत्र पर आज सहकर्मी अथवा नौकरो की गतिविधि पर भी नजर रखें. संध्या के समय थोड़ा मनचाहा वातावरण मिलने से मानसिक दुविधा कम होगी.

🌹-कुंभ राशि -उपाय--"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः""
आज आर्थिक रूप से दिन निराशाजनक ही रहने वाला है. प्रातः काल से किसी कार्य को पूर्ण करने की जल्दी रहेगी. जल्दबाजी के कारण कार्य सफाई से नही कर पाएंगे. धन लाभ में भी विलम्ब होगा जिससे पूर्व में विचारे कार्य अधर में लटक सकते है. घरेलू वातावरण आपकी आलसी अथवा टालमटोल वाली वृति से अस्त-व्यस्त रहेगा फिर भी आज कोई भी आपके सामने शिकायत या आपकी आलोचना नही करेगा. प्रेम-प्रसंगों में अधिक भावुकता मन को दुखी करेगी.

🌹--मीन राशि -उपाय--"ॐ नमो नारायणाय भगवते वासुदेवाय""
आज निवेश शुभ रहेगा. पराक्रम बढ़ेगा.भूमि-भवन -वाहन का सुख मिलेगा.आज आपको प्रत्येक क्षेत्र में विजय दिलाएगा. आज जिस भी काम मे निवेश करेंगे उसमे दुगना धन मिलने की संभावना रहेगी लेकिन धन की आमद में थोड़ा विलम्ब हो सकता है. व्यवसाय के अतिरिक्त भी आय होने की संभावना है. नौकरी पेशा जातक आज आराम के मूड में रहेंगे लेकिन घरेलू काम बढ़ने से असहजता होगी. पारिवारिक वातावरण में थोड़ा विरोधाभास रहेगा परन्तु महत्त्वपूर्ण विषयो में सभी एकजुट हो जाएंगे. सेहत में सुधार आएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement