Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Acharya Jain Muni Vidyasagar महाराज ने ली समाधि, PM ने जताया शोक, दोपहर में किया जाएगा अंतिम संस्कार

जैन कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे जैन मुति आचार्य विद्यासागर ने समाधि ले ली. वह पिछले 3 दिनों से उपवास और मौन धारण पर थे.

Latest News
Acharya Jain Muni Vidyasagar महाराज ने ली समाधि, PM ने जताया शोक, दोपहर में किया जाएगा अंतिम संस्कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज (Acharya Jain Muni Vidyasagar) ने अपना शरीर त्याग दिया. महाराज जी ने छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित चंद्रगिरि तड़के ढ़ाई बजे समाधि ली. विद्यासागर महाराज ने कुछ समय पहले ही उन्होंने आचार्य पद त्याग दिया था. इसके बाद तीन दिन से वह उपवास और मौन धारण पर थे. तीन दिन उपवास के बाद मुनि ने शरीर को त्याग दिया.  इसका पता लगते ही सीएम से लेकर पीएम ने शोक व्यक्ति किया. आज दोपहर एक बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

आचार्य जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज के समाधि लेने का पता लगते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्ति किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज जी का ब्रह्मलीन होना देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. लोगों में आध्यात्मिक जागृति के लिए उनके बहुमूल्य प्रयास सदैव स्मरण किए जाएंगे. वे जीवनपर्यंत गरीबी उन्मूलन के साथ-साथ समाज में स्वास्थ्य और शिक्षा को बढ़ावा देने में जुटे रहे. प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे निरंतर आचार्य का आशीर्वाद प्राप्त हुआ. पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ के चंद्रगिरी जैन मंदिर में आचार्य से भेंट हुई थी, जो मेरे लिए अविस्मरणीय हैं. पीएम के अलावा सीएम से लेकर देशभर के अन्य नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है. 

दोपहर एक बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार

आचार्य विद्यासागर जी महाराज ने समाधि लेने पर देश भर के जैन समाज में शोक की लहर है. आचार्य विद्यासागर का अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे किया जाएगा. उन्होंने शनिवार तड़के ढ़ाई बजे डोंगरगढ़ की चंद्रगिरी में अंतिम सांस ली. पिछले कुछ समय से आचार्य बीमार चल रहे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement