Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mulank 3 Numerology: मूलांक 3 के जातक किस्मत के मामले में होते हैं बेहद भाग्यशाली, हर हाल में हासिल करते हैं अपना लक्ष्य 

Mulank 3: अंक शास्त्र के अनुसार, मूलांक 3 के जातक बहुत ही भाग्यशाली होते हैं, पढ़ाई-लिखाई में अव्वल और अपने लक्ष्य को हर हाल में हासिल करते हैं. 

Mulank 3 Numerology: मूलांक 3 के जातक किस्मत के मामले में होते हैं बेहद भाग्यशाली, हर हाल में हासिल करते हैं अपना लक्ष्य 

मूलांक 3 के जातक किस्मत के मामले में होते हैं भाग्यशाली, पाते हैं ऊंचा मुकाम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति के स्‍वभाव, पर्सनालिटी और भविष्‍य का पता लगाया जा सकता है और मूलांक की गणना व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख को जोड़कर (Numerology) की जाती है. जैसे अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30  तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 होगा. अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक (3 Mulank 3 Numerology) के जातक पढ़ाई-लिखाई और किस्‍मत के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. ऐसे जातक रचनात्‍मक और बहुत ही महत्‍वकांक्षी होते हैं. 

इसके अलावा अंक शास्‍त्र में मूलांक 3 के जातकों को बहुत लकी बताया गया है, तो आइए जानते हैं मूलांक 3 के जातकों का करियर, आर्थिक स्थिति व वैवाहिक जीवन. 

हर हाल में पूरा करते हैं लक्ष्‍य 

अंक शास्त्र के अनुसार, मूलांक 3 के जातक बेहद साहसी, मेहनती, शक्तिशाली और मजबूत इरादे वाले होते हैं. ऐसे  जातक ना तो किसी भी तरह की चुनौतियों से घबराते हैं और ना ही हार मानते हैं. ये जो ठान लेते हैं उसे पाकर ही दम लेते हैं. ऐसे जातक बहुत ही महत्‍वाकांक्षी होते हैं और बड़े सपने देखते हैं और उन्हें हर हाल में पूरा करते हैं. इसके अलावा इन लोगों की रचनात्‍मक क्षमता भी कमाल की होती है. 

यह भी पढ़ें- Numerology: 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशि

किस्‍मत का मिलता है साथ 

मूलांक 3 के जातक के स्वामी गुरु हैं और गुरु सौभाग्‍य, विवाह, तेज बुद्धि, धर्म के दाता हैं. इसके अलावा मूलांक 3 के जातक गुरु के प्रभाव के कारण बहुत सौभाग्‍यशाली होते हैं. ऐसे जातक पढ़ने में बहुत तेज होते हैं, जिसकी वजह से शिक्षा के क्षेत्र में जाएं तो अच्‍छा मुकाम पाते हैं. इतना ही नहीं धर्म के क्षेत्र में जाएं तो गुरु के पद तक पहुंचाते हैं और  खूब मान-सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा पाते हैं. ऐसे जातक विचारक व दूरदर्शी होते हैं. 

यह भी पढ़ें- अंक ज्योतिष: 4 नंबर वाले होते हैं लकी, जान लें अपनी लव लाइफ के बारे में सब-कुछ

होते हैं स्‍वाभिमानी 

इसके अलावा मूलांक 3 के जातक बेहद स्‍वाभिमानी होते हैं और वे किसी का एहसान नहीं लेते हैं. ऐसे जातक आजाद ख्‍याल और अपने मन के मालिक होते हैं. इसके अलावा वे अपनी आजादी में दखल पसंद नहीं करते हैं और एडवेंचर के शौकीन भी होते हैं. इसके अलावा ये लोग गुजरती उम्र के साथ अमीर बनते हैं.

साल-दर-साल ऐसे जातक की आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाती है. लेकिन इनकी लव लाइफ कुछ खास नहीं होती है, पर वैवाहिक जीवन बहुत अच्‍छा रहता है. इसके अलावा ये सुखी दांपत्‍य का आनंद लेते हैं. हालांकि कुछ लोगों के एक से ज्‍यादा विवाह होने के भी योग बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement