Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eyes Secret: फड़कती आंखें शुभ और अशुभ का देती हैं संकेत, जानिए क्या कहती है आपकी नजर

Aankh Phadakna: ज्योतिष शास्त्र में आंखों के फड़कना बहुत कुछ बताता है. शुभ और अशुभ क्या संकेत देती है ये फड़कती आंखें, चलिए जानें.

Eyes Secret: फड़कती आंखें शुभ और अशुभ का देती हैं संकेत, जानिए क्या कहती है आपकी नजर

प्रतिकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन कल्चर में आंखों के फड़कने (Eye Twitching) को एक संकेत के रूप में माना जाता है. भारत में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के फड़कने को शुभ और अशुभ (Auspicious and Inauspicious for Blinking of Eyes) से जोड़कर देखा जाता है.

ज्योतिष में दोनों आंखों के फड़कने के अलग अलग मायने बताए  गए हैं. महिलाओं और पुरुषों के भी आंखों के फड़कने के मायने अलग-अलग (Different Meanings of Blinking of Eyes for Women and Men Too) संकेत देते हैं. महिलाओं के लिए बायीं आंख का फड़कना शुभ (Twitching of the left eye is auspicious for women) होता है जबकि पुरुषों के लिए बायीं आंख का फड़कना अशुभ (Twitching of the left eye is inauspicious for men) माना जाता है. तो चलिए जानें कि ज्योतिष के अनुसार आंख फड़कने का क्या मतलब होता है.

दायीं आंख फड़कने के संकेत (Left Eye Twitching)
पुरुषों की दायीं आंख फड़कने का मतलब हैं कि उसके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. यह पुरुषों के लिए शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पुरुष की दायीं आंख फड़कने से संकेत मिलता है कि उनका सपना जल्द ही सच होने वाला है. हालांकि महिलाओं की दायीं आंख का फड़कना अशुभ माना जाता है. महिलाओं की दायीं आंख का फड़कना उसके खराब स्वास्थय का संकेत हो सकता है.

बायीं आंख फड़कने के संकेत (Right Eye Twitching)
पुरुषों के लिए बायीं आंख का फड़कना अशुभ होता है. यह पुरुष के दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है. जबकि महिलाओं की बायीं आंख फड़कना उनके लिए शुभ संकेत होता है. महिलाओं की बायीं आंख फड़कना उनके लिए सुख-शांति का संकेत है. 

यह भी पढ़ें - Weight Loss Tips: तेजी से वेट कम करती हैं ये चीजें, मेटाबॉलिक रेट हाई होते ही गलेगी चर्बी

आंखों के साथ फड़कने का क्या है संकेत
दोनों आंखों के एक साथ फड़कने पर भी हमें संकेत मिलता है. दोनों आंखों के एक साथ फड़कने पर माना जाता है कि उस व्यक्ति की किसी रिश्तेदार या दोस्त से मुलाकात होने वाली है. दोनों आंखों के एक साथ फड़कने का महिलाओं और पुरुषों में एक ही संकेत होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के फड़कने से कई संकेत मिलते हैं जबकि साइंस के मुताबिक आंखों का फड़कना मांसपेशियों में दर्द की वजह से होता है. लैपटॉप पर ज्यादा काम करने, नींद पूरी न होने, या थकान की वजह से भी आंखें फड़कने लगती है. आंखों के ज्यादा फड़कने पर इन्हें रोकने के लिए उपाय किए जा सकते हैं. पलक झपकाने से आंखों का फड़कना बंद हो जाता है. आंखों की थोड़ी सी मसाज करके और नींद पूरी करके आंखों के फड़कने को रोका जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - Ambani Family: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता से कृषा शाह तक, जानिए परिवार की ये 5 बहुएं शादी से पहले क्या करती थीं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement