Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips : रात में ना करें ये काम, होगा नुक़सान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात के समय दूध को छोड़कर किसी भी सफेद चीज के सेवन से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

Vastu Tips : रात में ना करें ये काम, होगा नुक़सान

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. मान्यता है कि जिस घर में साफ-सफाई होती है मां लक्ष्मी का वास भी सदा उसी घर में होता है. लेकिन रात के समय झाड़ू नहीं लगाना चाहिए और न ही घर का कूड़ा कचरा बाहर डालें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि ऐसा करने से घर की लक्ष्मी चली जाती है और इससे उस घर में सुख-समृद्धि की कमी हो जाती है.


दही न खाएं
मां लक्ष्मी को सफेद खाने की चीजों का भोग लगाना शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात के समय दूध को छोड़कर किसी भी सफेद चीज के सेवन से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. ऐसे में दही का सेवन भी रात्रि में ठीक नहीं माना गया है.


खट्टी चीजों का दान
सूरज ढलने के बाद खट्टी चीजें, दूध, नमक और हल्दी आदि का दान करने से मां लक्ष्मी रूठ सकती हैं और आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में शाम के समय ऐसी चीजों का दान करने से बचें.

मूली न खाएं

ऐसे में रात के समय मूली का सेवन शास्त्रों के अनुसार निषिद्ध माना गया है. क्योंकि, शास्त्रों के अनुसार, देवउठनी एकादशी पर देवी-देवताओं को जगाने के लिए जिन खाद्य सामग्रियों का इस्तेमाल होता है उसमें मूली भी शामिल होती है. साथ ही रात के समय सत्तू और चावल भी नहीं खानी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement