Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Daily Horoscope: आज के राशिफल में जातकों पर रहेगा दुर्गा अष्टमी का ख़ास असर

आज 9 अप्रैल से जानिए अपना राशिफल प्रसिद्ध Astro Guru आचार्य विक्रमादित्य से. अब से हर रोज़ राशिफल के साथ मिलेंंगे उपाय भी.

Daily Horoscope: आज के राशिफल में जातकों पर रहेगा दुर्गा अष्टमी का ख़ास असर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : ऐसी मान्यता है कि अष्टमी और नवमी, इन दो दिनों मेंं मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना करने से विशेष लाभ होता है. आज शनिवार अष्टमी तिथि को मां को ध्यान में रखकर काम करने से जातकों का दिन विशेष रहेगा. 

मेष(Aries)-  आज आप लाभ-हानि की परवाह नही करेंगे. सामाजिक एवं पारिवारिक क्षेत्र पर आज आपका भाग्य दीप्त है. सरकार की तरफ से कोई लाभदायक समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा.
शुभ अंक -
2 शुभ रंग – सफेद
उपाय - माथे पर केसर का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

वृष(Taurus) – आज किसी के बहकावे में आने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है. पुराने मित्रों से आकस्मिक भेंट आनंद का सबब बनेगी. कार्य क्षेत्र में अधिक सतर्क रहें.  चोरी अथवा अन्य कारणों से नुकसान हो सकता है. आज आप धार्मिक अनुष्ठानों पर खर्च करेंगे.
शुभ अंक -
8 शुभ रंग – नीला
उपाय – हनुमान जी का पूजन करें .

मिथुन (Gemini)- आपका आज का दिन अन्य दिनों से अधिक शुभ फल देने वाला रहेगा. सामाजिक एवं व्यावसायिक क्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का सुअवसर मिलेगा. धार्मिक कार्यों में भी सहभागिता देंगे.
शुभ अंक -
1 शुभ रंग - नारंगी
उपाय – जरुरतमंद लोगों को वस्त्र दान दीजिए.

कर्क(Cancer) - आज आपको आकस्मिक लाभ हो सकता.  साथ ही संबंध बेहतर होने का लाभ भी मिलेगा. आप मांगलिक कार्य में व्यस्त रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर भी आशा के अनुरूप व्यवसाय होने से धन लाभ होगा. आज किसी के ऊपर अतिविश्वास करने से बचें.

शुभ अंक - 3 शुभ रंग – पीला
उपाय - सरसो के तेल का एक दीपक जलायें.

सिंह(Leo) – आज आपका दिन शुभ है. कार्य क्षेत्र में थोड़े समय में ही अधिक लाभ मिल जाएगा. परिवार में भी आज भावनात्मकता अधिक रहने से एक दूसरे के विचारों की कद्र करेंगे. संध्या के बाद स्थिति में परिवर्तन आने से क्रोध एवं नकारात्मक भावनाएं बढ़ सकती हैं.

शुभ अंक - 4 शुभ रंग – स्लेटी
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

कन्या(Virgo) - आज काम में उत्साहहीनता रहने के कारण पूर्व निर्धारित योजनाएं टालनी पड़ सकती हैं. आज के दिन शालीनता के साथ व्यवहार करना फायदेमंद रहेगा. अधिक क्रोध एवं ईर्ष्या से आपसी व्यवहार बिगड़ेंगे. भाग्योन्नति में बाधाएं आएंगी.

शुभ अंक - 1 शुभ रंग - नारंगी
उपाय - छोटी कन्याओं में खीर बांटना आर्थिक उन्नति देगा.

तुला(Libra) - आज बेहतर स्वास्थ्य अनुभव करेंगे. बड़े लोगो से व्यवहारिक ज्ञान मिलेगा. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.संध्या के समय धन लाभ होने से आयवश्यक कार्य पूर्ण कर पाएंगे.

शुभ अंक – 9 शुभ रंग - लाल
उपाय - भैरव की पूजा करें.

वृश्चिक(Scorpio) – आज आप किसी भी निर्णय पर ज्यादा देर नही टिकेंगे. कार्यक्षेत्र में लापरवाही भी अधिक रहेगी. सरकारी कार्याे के पीछे व्यर्थ की भाग दौड़ करनी पड़ेगी. सेहत का विशेष ध्यान रखें.
शुभ अंक –
7 शुभ रंग - क्रीम
उपाय - गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें.

धनु(Sagittarius)  - आपको आज का दिन मिश्रित फल देगा. व्यव्सायिक वातावरण स्वार्थ पर आधारित रहेगा. परिवार के मध्य तालमेल बनाना मुश्किल खड़ी करेगा. खर्च आय से अधिक रहेंगे. सन्तानो से कष्ट होगा.
शुभ अंक –
1 शुभ रंग – सुनहरा
उपाय - शारीरिक श्रम करने वाले को आर्थिक दान दीजिए.

मकर(Capricorn) - आपका आज का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. गलतफहमियां भी आज अधिक परेशान करेंगी. योजना स्थगित करनी पड़ सकती है. पारिवारिक खर्च अधिक बढ़ने से परेशानी होगी.
शुभ अंक –
5 शुभ रंग - हरा
उपाय – गऊ सेवा करें.

कुंभ(Aquarius) - आज के दिन खर्च विशेष रहेंगे . कार्य क्षेत्र के साथ साथ घरेलु कार्य अधिक रहने से व्यस्तता बढ़ेगी. मध्यान के समय धन लाभ के अवसर भी मिलेंगे नौकरी पेशा जातको को थोड़ी परेशानी रहेगी. संध्या का समय एकांत वास में बिताना पसंद करेंगे.
शुभ अंक –
3 शुभ रंग - केसरिया
उपाय – दुर्गा पाठ करना उचित रहेगा.

मीन(Pisces) - आपका दिन आनंद से बीतेगा. घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति करने में समय बीतेगा. आज आकर्षण से बच कर रहे अन्यथा धन एवं मान हानि भी होगी. पुराने मित्रों एवं संबंधियों से मिलने पर खुशी होगी.
शुभ अंक –
8 शुभ रंग – नीला
उपाय - ओम शं शनैश्चयराय नमः का जप करना उचित रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement