Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Way to Earn Money: कुबेर देव को प्रिय है यह चमत्कारी पौधा, घर के इस दिशा में लगाते ही बरसने लगेगा पैसा

Crassula Plant: घर में क्रासुला का पौधा लगाने से भगवान कुबेर की कृपा बनी रहती है. यहां जानिए किस दिशा में लगाने से मिलता है लाभ.

Way to Earn Money: कुबेर देव को प्रिय है यह चमत्कारी पौधा, घर के इस दिशा में लगाते ही बरसने लगेगा पैसा

कुबेर देव को प्रिय है यह चमत्कारी पौधा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Vastu Shastra Tips For Crassula Plant Benefits - वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे कई पौधे हैं जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति के जीवन और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है(Vastu Tips For Home). इन पौधों को सही दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे घर में लगाने से भगवान कुबेर की कृपा बरसती है.

दरअसल क्रासुला (Crassula Plant)  एक ऐसा पौधा है, जो भगवान कुबेर (Kuber Dev) को बेहद प्रिय है. इस पौधे की खास बात यह है कि इसे लगाने के लिए आपको कोई खास जगह की जरुरत नहीं होती. घर में इस पौधे को लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और कुबेर देव की कृपा दृष्टि बनी रहती है (Kuber Dev Crassula Plant Tips). चलिए जानते हैं क्रासुला पौधे से जुड़ी अन्य खास बातें (Kuberakshi). 

इसलिए क्रासुला के पौधे को माना जाता है शुभ (Crassula Plant Benefits As Per Vastu)

क्रासुला के पौधे को शुक्र ग्रह से जोड़ कर देखा जाता है, जो कि धन योग बनाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुबेर देवता को यह पौधा बेहद पंसद है. इसलिए इस पौधे को लगाने से घर में कुबेर देवता की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा यह पौधा कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करता है जिससे धन लाभ का योग बनता है. इस पौधे को आप अलग अलग दिशा में कहीं भी रख सकते हैं, जिससे आपको विशेष लाभ हो सकता है.

यह भी पढ़ें: घर के गमले में लगाएं ये फूल, बनने लगेंगे बिगड़े संबंध

धन लाभ के लिए 

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, या घर में पैसे की कमी बनी रहती है तो आपको घर की उत्तर दिशा में इस पौधे को जरूर लगाना चाहिए. इसके अलावा ध्यान रखें कि पौधा अंधेरे में न रहे और इसकी पत्तियां हमेशा साफ हों.

समृद्धि के लिए 

घर में समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं तो इस पौधे को घर की बालकनी और छत पर रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार जितना ज्यादा ये पौधा खुशहाल रहता है यानी कि लगातार इसे धूप मिलती रहती है, उतनी आपके घर में समृद्धि बनी रहती है.

यह भी पढ़ें: नया घर बना रहे हैं या खरीद रहें हैं, वास्तु की इन बातों को न करें नजरअंदाज

नौकरी में प्रमोशन के लिए

अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो इस पौधे को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं या फिर आप इस पौधे को ऑफिस में अपने डेस्क पर भी रख सकते हैं. इससे प्रमोशन का योग बनता है.

बिजनेस में कैश काउंटर के ऊपर

अगर आप किसी तरह का व्यापार करते हैं तो आपको इस पौधे को कैश काउंटर के ऊपर रखना चाहिए. कहा जता है इससे कुबेर देवता का आशीर्वाद बना रहता है. इसके अलावा ये पौधा आपके बिजनेस को बढ़ाने और प्रॉफिट की ओर ले जाने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement