Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: अंगुली चटकाने से कुंडली में मौजूद 9 ग्रहों पर पड़ता है नकारात्मक प्रभाव, रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी, जानिए धार्मिक-वैज्ञानिक कारण

Finger Cracking Astro Upay: अंगुली चटकाने की वजह से व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यहां जानिए क्या है इसके पीछे का धार्मिक और वैज्ञानिक कारण.. 

Astro Tips: अंगुली चटकाने से कुंडली में मौजूद 9 ग्रहों पर पड़ता है नकारात्मक प्रभा�व, रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी, जानिए धार्मिक-वैज्ञानिक कारण

अंगुली चटकाने से कुंडली में मौजूद 9 ग्रहों पर पड़ता है बुरा असर, जानिए कारण  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने अक्सर कई ऐसे लोगों को देखा होगा, जो खाली बैठने के बाद अपनी अंगुलियों को चटकाने लगते हैं या फिर हो सकता है कि यह (Astrology Tips) आदत आपमें भी हो. लोगों का मानना है कि अंगुली चटकाने से रिलेक्स महसूस होता है. इतना ही नहीं कई लोग इसके पीछे वैज्ञानिक और मेडिकल कारण भी मानते हैं तो कई लोग इसके पीछे धार्मिक वजह बताते हैं. सनातन धर्म में अंगुली चटकाना बहुत ही अशुभ माना (Finger Cracking) जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

ऐसे में आज हम इस लेख के माध्यम से अंगुली चटकाने की धार्मिक और वैज्ञानिक वजह के बारे में बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

धार्मिक कारण  (Mythological Reasons Of Finger Cracking) 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अंगुली चटकाना बहुत ही अशुभ होता है. इसके अलावा लोगों का ऐसा मानना है कि अंगुली चटकाने से कुंडली में मौजूद 9 ग्रहों पर नकारात्मक असर पड़ता है और इसकी वजह से कई तरह के दोष उत्पन्न होते हैं.

यह भी पढ़ें- Vaishakh Amavasya 2023 Upay: वैशाख अमावस्या सूर्य ग्रहण के कारण है खास, इन उपायों से पितृ और कालसर्प 

ऐसे में व्यक्ति को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा अंगुली चटकाने से धन की देवी मां लक्ष्मी भी अप्रसन्न होती हैं.

वैज्ञानिक वजह (Scientific Reasons Of Finger Cracking) 

वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो अंगुलियों को बार-बार चटकाने से हड्डियां कमजोर होती हैं और इससे गठिया रोग हो सकता है. इसके अलावा ऐसा करने से अंगुलियों के हड्डियों को जोड़ने वाल द्रव्य धीरे-धीरे कम होने लगता है. जिसकी वजह से उम्र बढ़ने के साथ हड्डियों से जुड़ी कई तरह के समस्या पैदा होने लगती है.

यह भी पढ़ें- Budhwar Upay: बुधवार के दिन ये 5 गलतियां नहीं होती हैं माफ, समस्याओं से घिर जाता है जीवन

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement