Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा दर्शन से खुलते हैं सफलता के मार्ग, जान लें उनके ये 4 जादुई मंत्र

नीम करोली बाबा के दर्शन करने के लिए देश ही नहीं विदेश से भी भक्त आते हैं. बाबा के मार्क जकरबर्ग से लेकर विराट- अनुष्का तक इनके भक्त हैं.

Latest News
Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा दर्शन से खुलते हैं सफलता के मार्ग, जान लें उनके ये 4 जादुई मंत्र

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा दर्शन से खुलते हैं सफलता के मार्ग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जीवन में हर किसी के कु छ न कुछ परेशानी होती है लेकिन कुछ परेशानियों के जन्मदाता कई बार हम खुद होते हैं. बाबा नीम करोली अपने भक्तों को जीवन में सफल होने और दुखों से बचने के लिए हमेशा सावधान करते रहे हैं. उनके कुछ मंत्र जीवन में उतार लिए जाएं तो जीवन दुखों से मुक्त होगा और सफलता कदमों में होगी.

नीम करोली बाबा के आज उन चार मंत्रों के बारे मे चलिए बताएं जो दुख और संकट से मुक्ति के साथ सफलता के लिए जरूरी हैं. नीम करोली बाबा ने अपने भक्तों को जीवन में 4 बातें कभी किसी से साझा न करने का संदेश दिया था. क्या थीं ये 4 बातें, चलिए जान लें. 

Neem Karoli Baba: कौन हैं बाबा नीम करोली? जिनसे जुड़ी है कोहली-अनुष्का शर्मा और मार्क जुकरबर्ग जैसी कई अन्य बड़ी हस्तियों की आस्था 

दान-पुण्य का बखान न करें

नीम करोली बाबा कहते हैं कि जीवन में दान-पुण्य करना किसी भी व्यक्ति का निजी फैसला होना चाहिए. इस दान-पुण्य का कभी भी दूसरों के सामने बखान नहीं करना चाहिए वरना उसका महत्व खत्म हो जाता है. ऐसा करने पर समाज में आपकी छवि अहंकारी और दिखावा करने वाले व्यक्ति के रूप में बन सकती है. साथ ही आध्यात्मिक रूझान पर भी सवालिया निशान लग सकता है. 

आमदनी का कभी न करें खुलासा

अपनी आमदनी का जिक्र कभी भी किसी से नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से लोगों की आपकी आय पर बुरी नजर पड़ सकती है. साथ ही वे पैसों के हिसाब से आपके स्तर को भी आंकना शुरू कर देते हैं. इन दोनों ही बातों से आप किसी भी दिन बड़े खतरे में आ सकते हैं. इसलिए जितना हो सके, अपनी आमदनी को गुप्त ही रखने का प्रयास करें. 

अतीत में हुई घटनाओं का न करें वर्णन

अपने अतीत को कभी भी दूसरों के सामने जाहिर नहीं करना चाहिए. अगर आपने अतीत में कोई बुरा काम किया होगा तो उसके बारे में जानकर दूसरे लोग कभी भी आप पर उंगली उठा सकते हैं. जिससे आपको समाज में शर्मिंदगी और परेशानियां झेलनी पड़ जाती हैं. 

अपनी कमजोरी और ताकत का प्रदर्शन न करें

नीम करोली बाबा ने बताया था कि किसी के सामने अपनी ताकत या कमजोरी कभी उजागर नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से शत्रु आपकी रणनीति जानकर सतर्क हो सकते हैं और जवाबी रणनीति बनाकर आप पर काउंटर अटैक कर सकते हैं. इस चूक की वजह से लड़ाई से पहले ही आपकी पराजय सुनिश्चित हो सकती है. लिहाजा अपनी ताकत और कमजोरी को गुप्त रखें, जिससे शत्रु में हमेशा आपका खौफ और भ्रम बना रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement