Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग होते हैं स्पेशल, लीडरशिप से लेकर ईमानदारी जैसे होते हैं कई खास गुण

मूलांक किसी भी व्यक्ति के जन्म की तारीख से निकाला जाता है. यह 1 से 9 तक होते हैं. इनके स्वामी भी अलग अलग नौ ग्रह होते हैं, जिनका प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भाग्य पर सीधे रूप से पड़ता है.

Latest News
Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग होते हैं स्पेशल, लीडरशिप से लेकर ईमानदारी �जैसे होते हैं कई खास गुण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Numerology Mulank: जिस तरह से ज्योतिष में कुंडली और राशि का महत्व है. ठीक उसी तरह अंक ज्योतिष में मूलांक और भाग्यांक का महत्व होता है. मूलांक किसी भी व्यक्ति जन्म तिथि से निकाली जाती है. मूलांक 1 से 9 तक होते हैं. इनके स्वामी अलग अलग ग्रह होते हैं. इनका असर व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भाग्य तक पर पड़ता है. ऐसे में आज हम बात करेंगे. मूलांक 1 के लोगों की. इनमें लीडरशिप से लेकर कई ऐसी क्वॉलिटी होती हैं, जो मूलांक 1 के लोगों को अलग बनाती हैं. 

इन तारीखों में जन्मे लोगों का अलग होता है मूलांक 

जिन लोगों को जन्म किसी भी माह के 1,10,19 या 28 तारीख को होता है. इन सभी लोगों का मूलांक 1 और स्वामी सूर्य होता है. सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. यही वजह है कि इन तारीखों में जन्मे लोगों के अंतर राजाओं वाली क्वालिटी होती है. इनमें लीडरशिप के गुण होते हैं. साथ ही यह लोग इमानदार होते हैं. आइए जानते हैं इनके स्वभाव से लेकर भाग्य तक का हाल...

जो सोच लिया उसे करके ही लेते हैं दम

मूलांक 1 के लोग जिद्दी और दृढ़ निश्चय वोले होते हैं. यह एक बार जो काम करने की ढान लें. उसे करके ही दम लेते हैं. किसी भी काम को पूरी दिलचस्पी और जोश के साथ करते हैं. ऐसे लोगों में आलस्य बिल्कुल नहीं होता. अपनी जिंदगी में किसी भी तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं. यह लोग जिंदगी में आने वाले उतार-चढ़ाव से परेशान नहीं होते. उनका डटकर सामना करते हैं. यह जल्दी से किसी भी विश्वास जीत लेते हैं. 

स्वभाव और व्यक्तित्व

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 को होता है. वह लोग सूर्य ग्रह से प्रभावित होते हैं. इनकी कुंडली में सूर्य उच्च के विराजमान होते हैं. इसके प्रभाव से  लोग बड़े ही गुणवान होते हैं. इनका भाग्य भी चमकता रहता है. यह बहुत ही महत्वकांक्षी होते हैं. साथ ही ईमानदार होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement