Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology Prediction 2024: मूलांक 1 वालों के लिए धन और भाग्य से भरा रहेगा अगला साल, जानें प्रेम और परिवार का हाल

अंक ज्योतिष की गणना कहती है कि अगला साल 1 मूलांक वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. जानिए किसका जन्मांक 1 है और 2024 में उनके जीवन में वास्तव में क्या होने वाला है.

Latest News
Numerology Prediction 2024: मूलांक 1 वालों के लिए धन और भाग्य से भरा रहेगा अगला साल, जानें प्रेम और परिवार का हाल
Horoscope of Radix 1 in 2024

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कुछ ही दिनों में नया साल 2024 शुरू होने वाला है. ज्योतिष की तरह अंक ज्योतिष से भी हम भविष्य जान सकते हैं. हममें से प्रत्येक की जन्मतिथि के अनुसार एक मानदंड होता है. इसी कसौटी से जातक के चरित्र या भविष्य का पता चलता है. आपकी जन्मतिथि के प्रत्येक अंक को लगातार जोड़ने पर प्राप्त 1 से 9 के बीच का अंक ही आपका भागफल होता है.

1 मूलांक जातक

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 होगा. आज हम जानेंगे कि 1 मुलांक के लोगों का साल 2024 कैसा रहने वाला है.

अंक ज्योतिष के अनुसार 1 मूलांक जातकों के लिए 2024 बहुत अच्छा रहने वाला है. अगले साल आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं. नए विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी. धार्मिक मामलों में 1 मूलांक के जातकों का रुझान आने वाले साल में बढ़ेगा.
 

करियर

2024 में आपके मन में महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी. अपने करियर पर ध्यान केंद्रित रखें. आपके कामकाज के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. आपको करियर में उन्नति के कई अवसर मिलेंगे. सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. आने वाले साल में आप अपने सभी सपने पूरे कर सकते हैं.

लव लाइफ

आने वाले साल में 1 मूलांक जातकों के जीवन में प्यार बढ़ेगा. पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत होगा. इस दौरान आपके जीवन में परिवार के कई सकारात्मक सदस्य आएंगे. आपके दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. आप रोमांटिक जीवन का आनंद लेंगे.

स्वास्थ्य

आने वाले साल में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अधिक सावधान रहना होगा. स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं और नियमित योग करें. तभी आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. साल की शुरुआत में शरीर बहुत अच्छा नहीं रहेगा लेकिन साल के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार आएगा.

नए साल में इन बातों का रखना होगा ख्याल 

1-अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताएं.

2-सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

3-आलस्य त्यागें और अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

4-कार्यस्थल पर नई चुनौतियों का सामना करें.

5-अपना आत्मविश्वास बनाये रखें.

6-किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement