Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: 1,10,19 और 28 तारीख को जन्मे लोग बिजनेस में करते हैं खूब तरक्की, खूब कमाते हैं पैसा

Mulank 1: 1,10,19 और 28 तारीख को जन्मे लोग निडर साहसी व स्वाभिमानी किस्म के होते हैं, यहां जानिए मूलांक 1 के जातकों का स्वभाव 

Numerology: 1,10,19 और 28 तारीख को जन्मे लोग बिजनेस में करते हैं खूब तरक्की, खूब कमाते हैं पैसा

1,10,19 और 28 तारीख को जन्मे लोग बिजनेस में करते हैं खूब तरक्की

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Numerology Prediction For Number or Mulank 1- अंक ज्योतिष के अनुसार, जन्म तारीख के आधार पर व्यक्ति का मूलांक तय किया जाता है. दरअसल जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1,10,19 और 28 तारीख को होता है, अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार ऐसे जातकों का मूलांक 1 होगा. अपना मूलांक पता करने के लिए आपको बस अपनी जन्म तारीख को जोड़ना होगा. अगर आपकी जन्म तिथि 19 है तो उसका मूलांक 1+9 = 10 = 1+0 = 1 होगा (Mulank 1). अंक ज्योतिष के अनुसार जिन जातकों का मूलांक 1 होता है वह लोग काफी प्रभावशाली और प्रतिष्ठित माने जाते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं मूलांक 1 के जातकों की क्या विशेषता होती है, साथ ही जानेंगे उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें. 

ऐसे जातक होते हैं मिलनसार 

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिन जातकों का मूलांक 1 होता है, ऐसे लोग बहुत ही मिलनसार और सरल स्वभाव के होते हैं. ऐसे जातक लोगों के साथ बहुत जल्द निकटता बढ़ा लेते हैं और अपनी मधुर वाणी व सरल व्यवहार से सामने वाले का मन बहुत जल्द जीत लेते हैं. 

यह भी पढ़ें- 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल 

होते हैं निडर साहसी व स्वाभिमानी 

1 मूलांक के जातकों के स्वामी ग्रह सूर्य हैं, इसके प्रभाव से ऐसे जातक सामने वाले व्यक्ति को अपने कार्यों और वाणी से प्रभावित कर लेते हैं. ऐसे लोग बहुत ईमानदार होते हैं. इसके अलावा ये निडर साहसी व स्वाभिमानी किस्म के होते हैं और जीवन में आने वाली कठिनाइयों से ये घबराते नहीं हैं.

अच्छे बिजनेसमैन होते हैं साबित

मूलांक 1 के जातक अच्छे बिजनेसमैन साबित होते हैं. ऐसे जातकों की कार्यकुशलता, वाणी दक्षता और समय की प्रतिबद्धता के कारण बिजनेस में अच्छी तरक्की हासिल करते हैं, इसके अलावा ये लोग अपने हर कार्य को पूर्णता के साथ करते हैं. साथ ही इस मूलांक के लोगों को सभी काम व्यवस्थित तरीके से करने की आदत होती है. 

यह भी पढ़ें- 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशि

टाइम मैनेजमेंट होता है बेहतर 

ऐसे जातक टाइम मैनेजमेंट स्किल और लीडर शीप क्वालिटी के कारण राजनीति और प्रबंधन के क्षेत्र में उच्च पदों पर विराजमान होते हैं. आर्थिक स्थिति की बात की जाए तो सामान्य तौर पर इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी ही होती हैं, इनको धन की कभी कमी नहीं होती.

शुभ दिन - रविवार और सोमवार
शुभ रंग- पीला

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement