Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन उपायों को करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत, शनि दोष से मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Ke Upay: व्यक्ति पर शनि की अशुभ दृष्टि पड़ रही हो तो उसे जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वह इन उपायों को करके इससे छुटकारा पा सकता है.

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन उपायों को करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत, शनि दोष से मिलेगा छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनि देव (Shani Dev) की दृष्टि से व्यक्ति का जीवन सबसे अधिक प्रभावित होता है. शनि की शुभ दृष्टि (Shaniwar Ke Upay) से व्यक्ति को खूब तरक्की और सफलता मिलती है. वहीं व्यक्ति पर शनि की अशुभ दृष्टि (Shani Ki Drishti) पड़ रही हो तो उसे जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, शनि देव (Shani Dev) को न्याय का देवता कहा जाता है. वह लोगों को उनके कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं. यदि आपको शनि देव की कुदृष्टि के कारण समस्याओं सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार के दिन इन खास उपाय (Shaniwar Ke Upay) करके आप इन दोष से मुक्ति पा सकते हैं.

शनिवार को ये उपाय करने से दूर होंगे शनि दोष (Shaniwar Ke Upay)
- शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित माना जाता है. ऐसे में इस दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय किए जाते हैं. शनिवार को पीपल की पूजा और जल अर्पित कर तेल का दीया जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है.
- शनि देव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं.

यह भी पढ़ें - Vaishakh Masik Shivratri 2023: वैशाख मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है इंद्र योग, जान लें सही तारीख, पूजा मुहूर्त और पूजा विधि

- शनिवार की शाम को घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और घर परिवार के लोगों की सेहत अच्छी होती है.
- शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी तेल से चुपड़ी हुई खिलानी चाहिए. इस दिन कुत्ते को भूलकर भी मारना नहीं चाहिए. ऐसा करने से शनि देव नाराज होते हैं.
- शनिवार का दिन शनि देव के साथ ही हनुमान जी की पूजा के लिए भी विशेष होता है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने और चालीसा का पाठ करने से शनि दोषों से मुक्ति मिलती है. 
- शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन शनि मंत्रों और शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए. शनिवार को इन सभी उपायों को करने से व्यक्ति की किस्मत जाग उठती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement