Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Harmful Plants: घर के अंदर ये पौधा लगाते ही शुरू हो जाएगा नुकसान, लेकिन यहां लगा दिया तो चमक जाएगी किस्मत

Vatu Tips for Plants: आज आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अगर आपने घर में लगा लिया तो आपके बुरे दिन शुरू हो जाएंगे.

Latest News
Harmful Plants: घर के अंदर ये पौधा लगाते ही शुरू हो जाएगा नुकसान, लेकिन यहां लगा दिया तो चमक जाएगी किस्मत

Harmful Plants: घर के अंदर ये पौधा लगाते ही होगा नुकसान, लेकिन यहां लगा तो चमकेगी किस्मत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः घर या घर के बाहर कौन से पौधे लगाने चाहिए इस क्रम में आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे कांटेदार पौधे के बारे में जिसे अगर आपने घर के अंदर लगा दिया तो आपके बुरे दिन शुरू हो जाएंगे, जबकि यही पौधा अगर घर से कुछ खास दूरी पर लगाया तो आपकी किस्मत चमक जाएगी. 

असल में ये कांटेदार पौधा किस्मत को चमका और गिराने दोनों का दम रखता है, बस वास्तु के अनुसार इसे लगाने के नियम के बारे में पता होना चाहिए. जी हां यहां बात हम नागफनी की कर रहे हैं. ये कैक्टस की प्रजाती का पौधा है. इस पौधे में चमत्कारिक असर होता है. इसे लगाने से लेकर सींचने तक के क्या नियम है, चलिए वास्तु के अनुसार जान लें. 

Unlucky Plants For Home: घर में भूलकर भी न लगाएं ये 5 पौधे, रूठ जाएंगी खुशियां, आएगी गरीबी 

नागफनी का पौधा किस्मत को जगाने वाला तब माना जाता है जब इसे घर में नहीं लगाया जाता है. ये पौधा घर की सुख-शांति से लेकर बरकत सब कुछ हर लेता है अगर घर में रहे तो. वास्तु में इस पौधे को लगाने का एक निश्चित दूरी तक बताई गई है. यही नहीं, नागफनी को पानी और दूध के साथ ही सींचना चाहिए. 

घर में लाता है ये पौधा नकारात्मकता
वास्तु शास्त्र में माना गया है कि कांटेदार पौधा अगर घर में हो तो इससे नकारात्मकता बढ़ती है. नागफनी में भी इसमे से एक है. इसे घर में लगाने से धन से लेकर प्रेम और सुख से लेकर शांति तक का नाश होता है. नागफनी का पौधा घर के सदस्यों के बीच कलह पैदा करता है और इसके लगाते ही कुछ ही दिनों में इसका प्रभाव दिखने लगता है. अगर आप कैक्ट्स के शौकीन हैं तो याद रखें इसे घर के अंदर तो बिलकुल न लगाएं. 

घर से इतनी दूरी पर लगा नागफनी घर और परिवार की किस्मत को चमका देगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर नागफनी को अपने घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर गार्डेन में लगाया जाए या इतनी ही दूरी पर घर के मुख्यद्वार पर लगा दिया जाए तो ये आपकी किस्मत को चमका देगा और कोशिश करें कि इसे घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाएं. ऐसा करने से ये आपके घर में आने वाली सारी विपदाएं और नकारात्मकता को हर लेगा. माना जाता है कि ये बाहरी लोगों की नजर से भी बचाता है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement