Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

kitchen Vastu Tips: तवा कढ़ाई के इस्तेमाल में भूलकर भी न करें ये गलतियां, राहु के प्रभाव से हो सकता है नुकसान

kitchen Vastu Tips: वास्तु में रसोई घर में रखे तवा और कढ़ाई के बारे में भी कई नियम बताएं गए हैं. तवा कढ़ाई से राहु प्रभावित होता है.

kitchen Vastu Tips: तवा कढ़ाई के इस्तेमाल में भूलकर भी न करें ये गलतियां, राहु के प्रभाव से हो सकता है नुकसान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपको घर के हर कोने से लेकर छोटी से छोटी चीज के लिए वास्तु के नियमों (Vastu Tips) का पालन करना चाहिए. यदि आप वास्तु के नियमों (Vastu Tips) के अनुसार, सभी चीजों का रखते हैं तो यह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर कमरें से लेकर रसोई तक सभी के कुछ नियमों को बताया गया है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, चीजों की दिशा और उनके नियम (Vastu Niyam) से भी व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है. वास्तु में रसोई घर में रखे तवा और कढ़ाई के बारे में भी कई नियम (Vastu Niyam For Kitchen) बताएं गए हैं. तो चलिए जानते हैं कि इनसे हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.

तवा कढ़ाई से प्रभावित होता है राहु
रसोई में रखे तवा और कढ़ाई को राहु का प्रतीक माना जाता है इसलिए यदि आप तवा और कढ़ाई से जुड़ी कोई गलती करते हैं तो आपको राहु के प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र में तवा कढ़ाई के इस्तेमाल से जुड़े कई नियम बताए गए हैं. आपको इन नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने पर आपको राहु के प्रतिकूल प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है और इसके कुप्रभाव आपका नाश कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - February Rashifal 2023: फरवरी में होने वाले हैं चार बड़े ग्रह परिवर्तन, इन 5 राशि जातकों को मिलेगा छप्पर फाड़ लाभ

तवा कढ़ाई रखने व प्रयोग करने के नियम 
- आपको कभी तवा और कढ़ाई को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए. तवा और कढ़ाई को हमेशा साफ करके इस्तेमाल करना चाहिए. कई बार लोग तवे का इस्तेमाल बिना साफ करें कई बार करते हैं.
- तवा और कढ़ाई को हमेशा बिल्कुल साफ रखना चाहिए. माना जाता है कि यह बर्तन चमकते रहने चाहिए. अगर बर्तन चमकते रहते हैं तो किस्मत भी चमक जाती है.
- खाना बन जाने के बाद कभी भी कढ़ाई और तवे को गैस या चूल्हे पर नहीं रखना चाहिए साथ ही यह भी ध्यान रखें कि तवा और कढ़ाई हमेशा चूल्हे के दाई तरफ रखना चाहिए. 
- गलती से भी गर्म तवे और कढ़ाई पर पानी न डालें ऐसा करने से निकलने वाली आवाज आपके जीवन में तबाई ला सकती है. इन बर्तनों को साफ करने के लिए नुकीली चीजों का प्रयोग न करें. 
- आपको कभी भी कढ़ाई में भोजन का सेवन नहीं करना चाहिए. खाना हमेशा प्लेट में निकालकर ही खाना चाहिए. अगर आप कढ़ाई में खाना खाएंगे तो यह आपके शनि को प्रभावित कर सकता है.

यह भी पढ़ें - Black Thread: कमजोर स्थिति में है राहु-केतु तो पैर में बांधे काला धागा, जान लें इसे बांधने के नियम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement