Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vivah Yog: 2023 में ये सात राशि के जातक बंध सकते हैं शादी के बंधन में, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

Vivah Yog 2023: जातकों पर ग्रहों के प्रभाव के कारण विवाह में अड़चने आती है आज हम आपको बताएंगे की किन राशि के जातकों के 2023 में विवाह योग बन रहे हैं.

Vivah Yog: 2023 में ये सात राशि के जातक बंध सकते हैं शादी के बंधन में, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में शादी-विवाह (Shadi Vivah) को बहुत ही पवित्र माना जाता है. हिंदू धर्म में शादी (Shadi Yog) को दो व्यक्तियों का नहीं बल्कि दो घर परिवार का मिलन माना जाता है. दो लोगों के रिश्ते में बंध जाने के बाद दोनों ही पति और पत्नी एक दूसरे के जीवनसाथी बन जाते हैं और एक दूसरे का जीवन भर सुख-दुख में साथ देते हैं. शादी (Shadi Vivah) एक ऐसा बंधन हैं जिसमें एक समय बाद सभी को बंधना होता है. हालांकि कई लोगों के शादी (Shadi Vivah) में कई तरह की अड़चने आती है. इन अड़चनें की समस्या के चलते कई जातकों के शादी विवाह (Shadi Vivah) में देर हो जाती है तो वहीं कई लोगों की शादी नहीं हो पाती है. 

यह सभी जातक की कुंडली में ग्रहों के प्रभाव के कारण होता है आज हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानेंगे की किन जातकों की इस साल 2023 में शादी हो सकती है. तो चलिए जानते हैं कि किन राशि के जातकों के ग्रहों की स्थिति से विवाह योग बन रहे हैं. जो इस साल शागी के बंधन में बंध सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Vijaya Ekadashi 2023: कार्य सफलता के लिए आज विजया एकादशी पर रखें व्रत, प्रभु श्रीराम ने भी किया था एकादशी पूजन

2023 में इन राशि के विवाह योग्य जातकों की हो सकती है शादी

मेष राशि (Aries Zodiac)
मेष राशि के जातकों की 2023 में शादी हो सकती है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, शनिदेव मेष राशि के जातकों के 11 वें भाव में प्रवेश कर गए हैं. अब 21 अप्रैल को देवगुरु भी पहलें भाव में गोचर करेंगे. इन ग्रहों के गोचर के प्रभाव से मेष राशि के जातक विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus Zodiac)
शनि देव आपके 10वें भाव में प्रवेश कर गए हैं साथ ही गुरु ग्रह 12 भाव में प्रवेश करेंगे. इस भाव को बलिदान का घर माना जाता है. वृषभ राशि में इन गोचरों के कारण ऊर्जा, उत्साह और भाग्य बढ़ेगा और आपके विवाह के योग बनेंगे.

मिथुन राशि (Gemini Zodiac)
मिथुन राशि जातकों के 9वें भाव में शनिदेव प्रवेश कर गए हैं. गुरु ग्रह मिथुन राशि के 11वें भाव में गोचर करेंगे. इन ग्रहों के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों का इस वर्ष 2023 में विवाह हो सकता है.

यह भी पढ़ें - इस दिन मनाई जाएगी रंग पंचमी, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व और खास उपाय

सिंह राशि (Leo Zodiac)
सिंह राशि के 7वें भाव में शनिदेव गोचर किया है. शनिदेव का सिंह राशि में गोचर करीब 30 साल बाद हुआ है. सिंह राशि के 9 वें भाव में गुरु गोचर करेंगे. इस भाव को भाग्य का घर माना जाता है और 7वें भाव को रिश्तों और साझेदारी का ग्रह मानते है. इन भाव में गोचर के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों का विवाह हो सकता है.

तुला राशि (Libra Zodiac)
आपके 5वें भाव में शनि देव गोचर करेंगे और 7 वें भाव में गुरु ग्रह बृहस्पति गोचर करेंगे. इन गोचरों के प्रभाव से आपका जल्द ही विवाह हो सकता है. तुला राशि के जातक विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.

मकर राशि (Cancer Zodiac)
मकर राशि के जातकों का चौथे भाव में गुरु ग्रह का गोचर हो रहा है. इस गोचर के प्रभाव से मकर राशि के जातकों का इस साल विवाह हो सकता है. जो जातक लंबे समय से घर बसाने के लिए उत्साहित है उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. शनि देव आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे इससे आपको भौतिक और वित्तिय लाभ होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac)
ज्योतिषीय नजरिए से देखें तो कुंभ राशि में शनि और गुरु दोनों ग्रह 7वें भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2023 में शादी के योग बन रहे हैं. 7वें भाव को रिश्तों और साझेदारी से जुड़ा हुआ माना जाता है. 

यह भी पढ़ें - Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर मूर्ति के बजाए क्यों होती है शिवलिंग की पूजा, जानिए इस खास पूजन का रहस्य

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement