Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

145 ODI, 92 T20 खेलने वाला ये दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ले रहा संन्यास, यहां पढ़ें वजह

ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि टीम का एक जबरदस्त ओपनिंग बल्लेबाज जल्द ही रिटायर होने वाला है.

145 ODI, 92 T20 खेलने वाला ये दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ले रहा संन्यास, यहां पढ़ें वजह

एरोन फिंच

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में लग रहा है बदलाव का दौर शुरू होने वाला है और यही वजह है कि टीम का एक सीनियर खिलाड़ी संन्यास लेने जा रहा है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का वनडे और टी20 कप्तान एरोन फिंच हैं. आपने सही पढ़ा, फिंच संन्यास लेने जा रहे हैं. वो जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले हैं. लेकिन टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे. फिंच के संन्यास की खबर से हर कोई हैरान है और उन्होंने ये फैसला क्यों लिया, इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश कर रहा है.

क्यों ले रहे संन्यास

फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2021 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल मैच जीता था. फिंच ने अपने करियर में अब तक 5 टेस्ट, 145 वनडे मैच 92 टी20 मैच खेले हैं. बताया जा रहा है कि फिंच अब सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं इसी वजह से वो वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट से वो वैसे भी काफी दूर चल रहे हैं.

क्या केएल राहुल को होने लगी है कोहली के अच्छा खेलने से दिक्कत? टीम इंडिया में ओपनिंग पर जंग शुरू

फिंच का करियर

फिंच ने पांच टेस्ट मैचों में 278 रन बनाए हैं. लेकिन उनका वनडे और टी20 में अच्छा रिकॉर्ड है. 145 वनडे मैचों में फिंच ने 17 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं और 39 के ऐवरेज से 5401 रन बनाए हैं. जब कि टी20 क्रिकेट में उनके नाम दो शतक और 17 अर्धशतक हैं. टी20 में वो ऑस्ट्रेलिया के लिए 2855 रन बना चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी फिंच ने 92 मैच खेले हैं और 2091 रन बनाए हैं. आईपीएल में फिंच के नाम 15 अर्धशतक हैं.

England vs South Africa Test: क्वीन के निधन के चलते रद्द हुआ तीसरा टेस्ट मैच

फिंच ही रहेंगे कप्तान

फिंच टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलेंगे, क्योंकि वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा हो चुकी है और फिंच ही टीम का नेतृ्त्व करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया भी वर्ल्ड कप से पहले तीन टी20 मैच खेलेंगी और यहां भी फिंच ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रहेंगे. फिंच कल यानी 10 सितंबर को संन्यास का ऐलान कर सकते हैं और वो ऐसा क्यों कर रहे हैं इस बारे में भी वो खुलकर अपनी बात रखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement