Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: लवलीना ने विवादों को मुक्के के पंच से किया ध्वस्त, बड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में एंट्री

Lovlina Borgohain: कॉमनवेल्थ 2022 (Commonwealth 2022) शुरू होने से पहले ही ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) चर्चा में थीं. अब विवादों को पीछे छोड़कर उन्होंने जोरदार आगाज किया है. स्टार बॉक्सर ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है और मेडल से बस एक कदम दूर हैं. 

Commonwealth Games 2022: लवलीना ने विवादों को मुक्के के पंच से किया ध्वस्त, बड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में एंट्री

 Lovlina Borgohain In Quarter Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (70 किग्रा) ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत के साथ शुरुआत की है. राष्ट्रमंडल खेलों की महिला लाइट मिडिलवेट वर्ग स्पर्धा में उन्होंने न्यूजीलैंड की 15 साल सीनियर अरियाना निकोलसन पर 5-0 की आसान जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. लवलीना से देशवासियों को पदक की उम्मीद है और अब वह मेडल से सिर्फ एक कदम दूर हौं. 

Lovlina ने दिखाई आक्रामक मानसिकता  
टोक्यो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना (Lovlina Borgohain) ने मुकाबले में शुरुआत से ही बढ़त ले रखी थी. उन्होंने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और 15 साल सीनियर न्यूजीलैंड की प्रतिद्वंद्वी को पूरे खेल के दौरान कभी वापसी का मौका नहीं दिया.

लवलीना के खेल में अटैक के साथ डिफेंस का भी बेहतरीन सामंजस्य देखने को मिला है. पहले गेम से उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि विवाद और झगड़ों से परे प्रतियोगिता के लिए उन्होंने खेल के एक-एक पहलू पर पुरजोर मेहनत की है. 

मेडल से एक कदम दूर हैं लवलीना 
लवलीना का सामना अब क्वार्टर फाइनल में वेल्स की रोसी एसेल्स से होगा. इस मैच में जीतते ही प्रतियोगिता में उनका मेडल तो पक्का हो जाएगा. आगे के मैच में सिर्फ यह तय होगा कि इस स्टार बॉक्सर के मेडल का रंग कौन सा है. 

बता दें कि नियमों के तहत, बॉक्सिंग में जो 2 खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचते हैं उन दोनों को ही ब्रॉन्ज मेडल मिलता है. फाइनल में जीतने वाले को गोल्ड और उपविजेता को सिल्वर मेडल मिलता है. देश को अपनी ओलंपिक पदक विजेता बॉक्सर से सोने के तमगा की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: 31 जुलाई को होने वाले भारत के मुक़ाबलों का पूरा शेड्यूल, इन खेलों से आ सकता है पदक 

CWG से पहले हुए थे कई विवाद 
लवलीना के लिए पिछले कुछ दिन तनावपूर्ण रहे थे. पहले उन्होंने खेल गांव में अपने निजी कोच को एंट्री नहीं देने पर ट्वीट किया था. ट्वीट के बाद उनके कोच को तो एंट्री मिल गई लेकिन डॉक्टर और नेशनल कोच को खेल गांव से जाना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने ओपनिंग सेरेमनी बीच में ही छोड़ दी थी. सेरेमनी छोड़ने के बाद एक घंटे तक वह खेल गांव में ही फंसी रह गई थीं. 

यह भी पढ़ें: वेटलिफ्टिंग में 49kg भारवर्ग में मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड, महिला हॉकी में भारत की जीत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement