Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN TEST: Cheteshwar Pujara ने सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा, 7000 रन बनाने वाले 8वें भारतीय बने

Cheteshwar Pujara 7000 runs in Test Cricket: चेतेश्वर पुजारा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. 7000 रन बनाकर सर डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ा.

IND vs BAN TEST: Cheteshwar Pujara ने सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा, 7000 रन बनाने वाले 8वें भारतीय बने

Cheteshwar Pujara completes 7000 runs in test cricket surpasses Don Bradman

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जहां शतक लगाया वहीं दूसरे टेस्ट की पहली ही पारी में एक ऐसा अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसके बाद अब उनकी गिनती क्रिकेट के दिग्गजों में होने लगी है. पुजारा ने शेर-ऐ-बांग्ला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर 7000 रन पूरे कर लिए. शाकिब अल हसन की गेंद पर स्वीप लगाकर पुजारा ने ये रिकॉर्ड बनाया और इसके साथ ही वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन से भी आगे निकल गए. दूसरे मैच की पहली पारी में पुजारा कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 24 रन पर ही आउट हो गए, लेकिन इन 24 रनों की बदौलत उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के दिग्गजों की लिस्ट में अपनी जगह जरूर बनाई है.

डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पुजारा ने डॉन ब्रैडमैन (6,996) को पीछे छोड़ दिया है. पुजारा अब 8वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन का आंकड़ा पार किया है. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, सौरव गांगुली और विरेंद्र सहवाग ये कीर्तिमान हासिल कर चुके हैं.

किसके हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

वनडे के जैसे टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. उन्होंने 200 मैचों में 15,921 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने अपने करियर में 168 मैच खेले और 13,378 बनाए. तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंड जाक कालिस हैं. कालिस ने 55.37 के लाजवाब औसत से 166 मैचों में 13,289 रन बनाए. चौथे स्थान पर टीम इंडिया के राहुल द्रविड़ हैं. द्रविड़ ने 164 मैचों में 13,288 रन बनाए. जब कि पांचवे स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक हैं, जिन्होंने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement