Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस खिलाड़ी की अलग ही है फैन फॉलोइंग, IND VS SA सीरीज में बनने जा रहा है उपकप्तान

India vs South Africa ODI 2022: जिस खिलाड़ी का सेलेक्शन ना होने पर मचता है सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बवाल. वही बनने वाला है टीम इंडिया का उपकप्तान.

इस खिलाड़ी की अलग ही है फैन फॉलोइंग, IND VS SA सीरीज में बनने जा रहा है उपकप्तान

संजू सैमसन भारत बनाम साउथ अफ्रीका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं और इनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो टीम में भले ही ना हो लेकिन उसकी फैन फॉलोइंग कोहली और रोहित से कम नहीं है. उसके फैंस उसे सुपरस्टार की तरह पूजते हैं और जब भी टीम में उसका सेलेक्शन नहीं होता है तो बीसीसीआई पर राजनीति करने का आरोप भी लगाने में देर नहीं करते. लेकिन आजकल इस क्रिकेटर के फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि उनका चहेता खिलाड़ी ना सिर्फ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, बल्कि हो सकता है टीम में उसकी वापसी भी हो जाए.

कौन है वो खिलाड़ी

लोगों का ये पसंदीदा खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं. जिनका नाम उस समय पर जरूर आता है जब भी भारतीय टीम का किसी सीरीज के लिए सेलेक्शन होना होता है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी सैमसन का नाम आ रहा है. लेकिन उससे भी बड़ी बात ये है कि सैमसन का नाम बतौर उपकप्तान भी सामने आ रहा है. सैमसन को बतौर टीम के उपकप्तान के रूप में देख उनके फैंस फूले नहीं समा रहे हैं. 

भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के इंग्लैंड बोर्ड के मंसूबो पर फिरा पानी, जानें क्या है मामला 

क्यों मिलेगा सैमसन को मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसन ने इंडिया ए बनाम न्यूजीलैंड ए के मैचों में टीम का अच्छा नेतृ्त्व किया था, जिसे लेकर अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी उन्हें टीम का वाइस कैप्टन बनाया जा सकता है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है कि संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में उपकप्तान बनाया जा सकता है. क्योंकि इस सीरीज में बड़े खिलाड़ी खेलते नहीं दिखेंगे ऐसे में शिखर धवन को टीम का कप्तान और सैमसन को उपकप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ, रांची और दिल्ली में एक-एक वनडे मैच खेलेगी. 

रातोंरात कोई शाहरुख खान नहीं बन जाता, पढ़ें पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने क्यों कही ऐसी बात

बात सैमसन की करें तो वो इससे पहले जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में टीम के लिए खेल चुके हैं. लेकिन टीम में अभी भी उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई. जब भी बड़े खिलाड़ी लौटते हैं तो सैमसन को 15 सदस्यों के स्क्वाड से बाहर होना पड़ता है. सैमसन ने अपने करियर में अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 7 वनडे और 16 टी20 मैच ही खेले हैं. वनडे में उनका बल्लेबाजीऔसत जहां 44 का है. वहीं टी20 में 21 का है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement