Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Live: फिर चमके कुलदीप, रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

India vs Sri Lanka: एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.

IND vs SL Live: फिर चमके कुलदीप, रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के सुपर फोर मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. रविवार को हुई बारिश के चलते  भारत पाकिस्तान का मैच नतीजे तक रिजर्व डे के दिन सोमवार पर निकला. वहीं आज भारत पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया आज श्रीलंका से कोलंबो के ही मैदान पर भिड़ने वाली है. टीम इंडिया फिलहाल एशिया कप की सुपर फोर रैंकिंग में टॉप पर पहुंच चुकी है. कोलंबो में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान बारिश ने खूब परेशान किया था. ऐसे में आज सवाल यह भी है कि आखिर आज का मैच पूरा होगा या नहीं.

लाइव अपडेट्स:-

एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत

सुपर फोर के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब रेस में श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें शामिल है. दोनों में से किसी एक टीम को भारत के साथ 17 को मुकाबला खेलना होगा. बांग्लादेश एशिया कप से बाहर हो गई है. 

10 ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए चाहिए 44 रन

श्रीलंका के 7 विकेट गिर चुके हैं लेकिन अभी भी पलड़ा उनका भारी है. आखिरी 10 ओवर में मैच जीतने के लिए उन्हें 44 रन बनाने हैं. वेलालागे 41 रन बनाकर नाबाद हैं और उनका साथ देने तिक्षणा आए हैं. 

डिसिल्वा और वेलालागे ने संभाली पारी

धनंजय डिसिल्वा औल दिमुथ वेलालागे ने 50 से अधिक रन की साझेदारी कर भारत को एक बार फिर से बैटफुट पर धकेल दिया है. 35 ओवर में श्रींलका ने 154 रन बना लिए हैं. अब उन्हें 90 गेंदों में 60 रन चाहिए. वेलालागे 28 और डिसिल्वा 40 रन बनाकर नाबाद हैं. 

दुनिथ वेलालागे दिखा रहे जोरदार बल्लेबाजी

श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे ने भारतीय बल्लेबाजी को 5 विकेट लेकर ध्वस्त कर दिया था. अब वे महज 99 रन पर 6 विकेट खो चुकी श्रीलंका की बल्लेबाजी की भी रीढ़ बन गए हैं. श्रीलंका ने 33.2 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बना लिए हैं, जिसमें वेलालागे ने 28 गेंद में 26 रन बनाए हैं. वेलालागे ने कुलदीप यादव पर जोरदार छक्का भी लगाया है. उनके साथ धनंजय डि सिल्वा 54 गेंद में 36 रन बनाकर खेल रहे हैं. श्रीलंका को अब भी 16.3 ओवर में 66 रन की जरूरत है.

श्रीलंका के 73 रन पर 5 बल्लेबाज आउट

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 के सुपर फोर का मुकाबला टीम इंडिया की ओर झुकता जा रहा है. श्रींलका ने 19.2 ओवर में 73 रन बना लिए हैं. कुलदीप यादव और बुमराह ने दो दो विकेट हासिल किए हैं तो सिराज को एक सफलता मिली है. 

10 ओवर में श्रीलंका ने बनाए 39 रन

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने 25 तक अपने तीन विकेट गंवा दिए. कुसल मेंडिज 15 रन बनाकर बुमराह का शिकार हुए तो दिमुथ करुणारत्ने को सिराज ने पवेलियन भेजा. अब क्रीज पर सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असालंका हैं. 

श्रीलंका को बुमराह ने दिया पहला झटका

214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को जसप्रीत बुमराह ने पहला झटका दिया. उन्होंने पथुम निशांका को 6 के स्कोर पर राहुल के हाथों के कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखाई. 

श्रीलंका के सामने भारत ने रखा 214 का लक्ष्य

कोलंबो में एक दिन पहले ही रनों का पहाड़ खड़ा करने वाली भारतीय टीम दूसरे दिन ही 213 रन पर ढेर हो गई. दुनिथ वेलालागे ने 5 विकेट चटकाए तो चरिथ असालंका ने 4 विकेट हासिल किए. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 56 रन की पारी खेली. 

बारिश के बाद का खेल शुरू

भारत ने 47 ओवर में 197 रन बना लिए हैं और उनके 9 विकेट गिर चुके हैं. सिराज 2 और अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप

36 ओवर के बाद भारत ने 172 रन बनाए हैं और 6 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. अब क्रीज पर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब तक रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 53 रन बनाए हैं. ईशान किसन ने 33 और राहुल ने 39 रन की पारी खेली है. 

39 रन बनाकर आउट हुए राहुल

भारतीय टीम ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है. केएल राहुल 39 रन बनाकर वेलालागे का शिकार हो गए हैं. वेलालागे की यह चौथी सफलता है. अब तक उन्होंने ही सभी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. 30 ओवर में भारत ने 154 रन बना लिए हैं और ईशान किशन 23 रन बनाकर नाबाद हैं. 

22 ओवर में भारत ने बनाए 116 रन

रोहित, विराट और शुभमन गिल के आउट होने के बाद भारतीय टीम को केएल राहुल और ईशान किशन ने संभाल लिया है. दोनों ने भारत को 100 के पार पहुंचा दिया है. 22 ओवर में भारत ने 116 रन बनाए हैं. ईशान 15 और राहुल 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

रोहित भी लौटे पवेलियन

रोहित शर्मा अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वेलालागे की एक गेंद नीची रही और उनके स्टंप को बिखेर गई. भारत ने 100 के पहले अपना तीसरा विकेट भी गंवा दिया है. 16 ओवर में भारत का स्कार 93 रन है और केएल राहुल के साथ ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

विराट और शुभमन हुए आउट

भारतीय टीम को 100 के पहले दो झटके लग गए हैं. पहले शुभमन गिल 19 रन बनाकर आउट हुए फिर विराट कोहली 3 रन बनाकर वेलालगे का शिकार हो गए. 

रोहित शर्मा ने पूरे किए वनडे में 10 हजार रन

कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 22 रन बनाते हुए रोहित शर्मा 10 हजारी क्लब में शामिल हो गए.  उन्होंने 241 पारियों में ये कारनामा किया. 

रोहित और शुभमन ने शुरू की पारी

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारतीय पारी शुरू कर दी है, 5 ओवर तक भारत ने 25 रन बना लिए हैं और अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है. 

टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

-इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बस एक बदलाव किया गया है. शार्दुर ठाकुर को बाहर करके  इस मैच में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. 

-भारत ने जीता टॉस

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में टॉस जीत लिया है और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है. 

-तय समय पर शुरू होगा मैच

मौसम के नए अपडेट के अनुसार कोलंबो में मौसम साफ हो गया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारत श्रीलंका मैच तय समय पर शुरू हो सकता है. 

-बारिश के आज भी हैं आसार

पिछले दो दिनों से कोलंबो में बारिश होती रही है, जिसके चलते भारत पाकिस्तान मुकाबले में बहुत दिक्कते आईं थी. कुछ ऐसा ही बारिश का मिजाज खतरना हो सकता है.  कोलंबो में आज बी 84 प्रतिशत बारिश के चांसेज हैं.

यह भी पढ़ें- ऑलआउट होने से पहले ही पाकिस्तान ने डाल दिए हथियार, 8 विकेट गिरते ही मान ली हार

भारत श्रीलंका के स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: कोलंबो में कुलदीप ने बरपाया कहर, भारत ने पाक को 228 रनों से रौंदा

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), चैरिथ असलांका, धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महीश तीक्ष्णा , डुनिथ वेललागे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिता, दुशान हेमंथा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement