Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: धवन से लेकर हेटमायर तक, गुवाहाटी में इन 5 खिलाड़ियों ने अपने धुंआधार खेल से दर्शकों का खूब किया मनोरंजन

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: बुधवार को गुवाहाटी में पहली बार आईपीएल मैच खेला गया, जहां दर्शकों ने सांसे रोक देने वाला मुकाबला देखा.

IPL 2023: धवन से लेकर हेटमायर तक, गुवाहाटी में इन 5 खिलाड़ियों ने अपने धुंआधार खेल से दर्शकों का खूब किया मनोरंजन

ipl 2023 rajasthan royals vs punjab kings shikhar dhawan sanju samson nathan ellis sam curran shimron hetmyer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को गुवाहाटी का बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियम प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के एक रोमांचक मुकाबले का गवाह बना. यहां पहली बार आईपीएल (IPL) का कोई मैच खेला गया जिसमें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 5 रन से जीत हासिल कर ली. आईपीएल 2023 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाबाद 86 और प्रभसिमरन के 60 रन की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए. 198 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी. इस रोमांचक मुकाबला का फैसला आखिरी ओवर में हुआ. रॉयल्स को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में टीम ने 18 रन बना दिए. 

ये भी पढ़ें: इन 5 गलतियों की वजह से जीता हुआ मैच हार गई राजस्थान रॉयल्स, ये है सबसे बड़ी हार की वजह

आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. क्रीज पर शिमरन हेटमायर और ध्रूव जुरेल मौजूद थे. पंजाब किंग्स ने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन को मोर्चे पर लगाया. करन ने पहली गेंद पर सिर्फ एक रन दिया. दूसरे गेंद पर हेटमायर ने दो रन लिए. ओवर की तीसरी गेंद ने मैच का फैसला तय कर दिया. हेटमायर रन आउट हो गए और राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें लगभग टूट गईं. आखिरी 3 गेंदों में 12 रन की जरूरत थी और रॉयल्स सिर्फ 6 रन बना सकी. इस तरह पंजाब ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया. इस मैच में 5 खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने अपने खेल से दर्शकों को दिल जीत लिया. 

आखिरी ओवर में करन की शानदार गेंदबाजी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सैम करन का है. अगर आखिरी ओवर में करन 16 रन डिफेंड नहीं करते तो मैच को नजीता कुछ और हो सकता था. करन ने 4 ओवर में 44 रन दिए और आखिरी ओवर डालने से पहले उन्होंने 3 ओवर में 34 रन खर्च कर दिए थे. इस मैच में नाथ एलिस ने भी सबका दिल जीता जब उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से राजस्थान को 198 के लक्ष्य तक पहुंचने से रोका. धवन क बल्ला भी यहां खूब गरजा. उन्होंने 56 गेंदों में 3 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन की पारी खेली. जब राजस्थान की टीम मैच से धीरे धीरे दूर हो रही थी तब शिमरन हेटमायर ने आकर मैच का रुख मोड़ दिया. हालांकि वो मैच फिनिश नहीं कर पाए लेकिन गेम को रोमांचक जरूर बना दिया. इस लिस्ट में आखिरी खिलाड़ी हैं राजस्थान के ध्रूव जुरेल, जिन्होंने 15 गेंदों में 31 रन बनाकर मैच कांटें का कर दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement