Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस दिग्गज खिलाड़ी ने बनाया T20 में अनोखा रिकॉर्ड, हार्दिक पांड्या से भी है गहरी दोस्ती

वेस्टइंडीज के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने टी20 क्रिकेट में ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बना दिया है. जिसे तोड़ पाना अब किसी और क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होगा, जानिए क्या है ये अनोखा रिकॉर्ड

इस दिग्गज खिलाड़ी ने बनाया T20 में अनोखा रिकॉर्ड, हार्दिक पांड्या से भी है गहरी दोस्ती

पोलार्ड ने बनाया 600 टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के एक दिग्गज खिलाड़ी ने ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है. जिसे आने वाले समय में शायद ही कोई तोड़ पाएगा. तो आइए बिना देरी किए जानते हैं, आखिर क्या है ये नया टी20 रिकॉर्ड और किस खिलाड़ी ने किया है इसे अपने नाम...

ये अनूठा रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने बनाया है. पोलार्ड ने सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने अब तक कुल 600 टी20 मैच खेले हैं. जो कि अपने आप में एक बड़ा कीर्तिमान है. उन्होंने क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर 'द हंडरेड टूर्नामेंट' में लंदन स्पिरिट की ओर से खेलते हुए ये रिकॉर्ड बनाया. लॉर्ड्स में लंदन स्पिरिट और मेंचेस्टर ओरिजनल्स के बीच मैच खेला गया था, जिसे पोलार्ड ने ऐतिहासिक बना दिया. अपने 600वें मैच में पोलार्ड ने 11 गेंदों पर 34 रनों की धुआंधार पारी भी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और चार छक्के जड़े. 

टी20 में पोलार्ड के आंकड़े है जबरदस्त

टी20 क्रिकेट में पोलार्ड के आकंड़े बेहतरीन हैं और उन्होंने अपने 600 मैचों में 11,723 रन ठोके हैं. उनका बैटिंग एवरेज 31.34 का है. इसके साथ ही उन्होंने एक शतक और 56 अर्ध-शतक भी जड़े हैं. पोलार्ड एक अच्छे ऑलराउंडर भी हैं और ये साबित करते हैं उनके बॉलिंग स्टेट्स. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 309 विकेट लिए हैं. 15 रन देकर 4 विकेट उनका करियर बेस्ट है.

Asia Cup Special: इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के गुड लुक्स पर भारत में भी फिदा हैं लाखों लड़कियां

कौन है उनके बाद

पोलार्ड के बाद सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने के मामले में ड्वेन ब्रावो (543 मैच), पाकिस्तान के शोएब मलिक (472 मैच), क्रिस गेल (463 मैच) और इंग्लैंड के रवि बोपारा (426 मैच) हैं.

दोस्ती के भी पक्के हैं पोलार्ड

पोलार्ड ज्यादातर मैदान पर मौज मस्ती के मूड में ही नजर आते हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले पोलार्ड के क्रिकेट की दुनिया में कई दोस्त हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेटरों से उनकी दोस्ती ज्यादा अच्छी है. यही वजह है कि कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी पोलार्ड से मिलने उनके घर गए थे. हार्दिक ने पोलार्ड को अपना बेहतरीन दोस्त बताते हुए उनके परिवार के साथ फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement