Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्यों अकेला महसूस कर रहे हैं स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा और आगे क्या है उनका प्लान?

Neeraj Chopra: डॉयमंड लीग में देश का नाम रोशन करने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा किस वजह से अकेला महसूस कर रहे हैं, उन्होंने इस बारे में खुलकर बोला है.

क्यों अकेला महसूस कर रहे हैं स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा और आगे क्या है उनका प्लान?

नीरज चोपड़ा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में ट्रॉफी मेडल जीतकर एक बार फिर देश का नाम रोशन किया है. नीरज पहले भारतीय बन गए हैं, जिन्होंने डायमंड लीग फाइनल ट्रॉफी जीती है. लेकिन उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर है. क्योंकि वो नीरज को नेशनल गेम्स में नहीं देखेंगे. नीरज चोपड़ा ने साफ कर दिया है कि वह 27 सितंबर से शुरू हो रहे नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे. 

नीरज ने बताया है कि साल की शुरूआत में मेरे प्रोग्राम के अनुसार, यह सीजन का मेरा आखिरी इवेंट था. मैं इस समय शायद एशियाई खेलों (हांगझाऊ में) में भाग लेता, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया. तो, मेरा सीजन ज्यूरिख इवेंट के साथ ही समाप्त होता है. उन्होंने कहा, 'नेशनल खेलों की तारीखों की घोषणा हाल ही में (27 सितंबर -10 अक्टूबर गुजरात में छह स्थानों पर) की गई थी. मैंने अपने कोच से सलाह ली है और उन्होंने मुझसे आराम करने के लिए कहा है और नेशनल गेम्स छोड़ने की सलाह दी है और अगले साल एक महत्वपूर्ण सीजन की तैयारी करने को कहा है.'

Sehwag के आगे सभी लॉजिक हैं फेल, एक साथ Virat Kohli, Dravid और Sachin को लपेटा!

क्यों अकेला महसूस कर रहे हैं नीरज

भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा को लगता है कि यह सही समय है, जब भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट भी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज करें. उन्होंने कहा कि वह देश के एकमात्र एथलीट होने के नाते डायमंड लीग जैसे बड़े आयोजनों में प्रतिस्पर्धा करते हुए अकेला महसूस करते हैं. यह काफी असामान्य है कि कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय एथलीटों के अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मैं ज्यूरिख (वांडा डायमंड लीग फाइनल) में प्रतिस्पर्धा करने वाला एकमात्र भारतीय था. मैं देखता हूं कि अन्य देशों में विभिन्न विषयों में प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीटों की एक टीम होती है और मैं चाहता हूं कि भारत भी इस तरह के आयोजनों के लिए एक बड़ा दल भेजे.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को ज्यूरिख में वांडा डायमंड लीग फाइनल में खिताब जीतकर अपने शानदार सीजन का समापन किया है. नीरज चोपड़ा का 88.84 मीटर का थ्रो खिताब पर मुहर लगाने के लिए काफी साबित हुआ.

(इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement