Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yuvraj Singh-Harbhajan Singh: धोनी और सचिन की लीग में शामिल हुए युवराज-हरभजन, मिला खास सम्मान

Yuvraj-Harbhajan Stand: पंजाब के दो सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों हरभजन सिंह और युवराज सिंह को सम्मानित करने के लिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने पहल की है.

Yuvraj Singh-Harbhajan Singh: धोनी और सचिन की लीग में शामिल हुए युवराज-हरभजन, मिला खास सम्मान

Mohali Stadium Stand Name after yuvraj-harbhajan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दो स्टैंडों का नाम हरभजन सिंह और युवराज सिंह के नाम पर रखने का फैसला किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 सीरीज से ठीक पहले यह फैसला लिया गया है. ये दोनों ही क्रिकेटर पंजाब के हैं और अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर मुंबई के वानखेड़े और रांची के स्टेडियम में स्टैंड का नाम रखा जा चुका है. अब युवी और भज्जी भी इस लीग में शामिल हो जाएंगे. 

युवराज-हरभजन को सम्मानित करने के लिए यह पहल
टैरेस ब्लॉक का नाम बदलकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम पर रखा गया है. स्टेडियम के नॉर्थ पवेलियन का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखा गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे. साथ ही 2007 वर्ल्ड कप जीतने वाली टी20 टीम के सदस्य भी दोनों खिलाड़ी थे. 

वर्ल्ड कप विजेता टीम में थे युवराज और हरभजन

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि पूरे राज्य को इन दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि पर गर्व है. हम उन्हें सम्मानित करने के लिए यह कदम उठा रहे हैं. 2011 वर्ल्ड कप हमेशा ही युवराज सिंह के ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से याद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: टीम चयन पर भड़के हरभजन सिंह, इन 2 खिलाड़ियों के नहीं होने पर उठाए सवाल

युवी-भज्जी का रिकॉर्ड है शानदार 
भज्जी के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने 103 टेस्ट, 236 एकदिवसीय मुकाबले में और 28 टी20 मैच खेले हैं. तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल मिलाकर 711 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत ही नहीं दुनिया के सफतम ऑफ स्पिनरों में उन्हें शामिल किया जाता है.

युवराज ने 2007 टी 20 और 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. युवराज सिंह ने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं और तीनों फॉर्मेट में 11,778 रन बनाए हैं. उन्होंने 148 विकेट भी लिए हैं. दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल के भी सफल खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा जाता है. क्रिकेट से रिटायर होकर हरभजन अब राजनीति में भी उतर चुके हैं और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: बेटी के साथ गाड़ी धोते नजर आए महेंद्र सिंह धोनी, इस जीप का भारतीय सेना से है गहरा रिश्ता   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement