Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 से पहले Rohit Sharma ने क्यों कहा हमेशा बुमराह और शमी टीम के साथ नहीं रहेंगे

भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है लेकिन इस टीम में कई बड़े चेहरे शामिल नहीं है.

T20 World Cup 2022 से पहले Rohit Sharma ने क्यों कहा हमेशा बुमराह और शमी टीम के साथ नहीं रहेंगे

Rohit on Shami And Bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2021 की शुरुआत से ही भारत ने लिमिटेड ओवर की टीमों के साथ काफी प्रयोग किए हैं. हालांकि, इससे मैचों के परिणाम पर असर नहीं हुआ है और व्हाइट बॉल क्रिकेट में कई शानदार जीत हासिल की है. आलम ये है कि भारत के पास हर व्हाइट बॉल क्रिकेट मुकाबले में हर पोजिशन पर दो खिलाड़ी बेंच पर तैयार हैं. एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जानबूझकर बड़े सितारों के लिए बैकअप तैयार करने की योजना बनाई है.

लव बर्ड्स युजवेंद्र चहल और धनश्री के रिश्ते में आई दरार, नई जिंदगी शुरू कर रहे चहल!  

रोहित ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे स्टार तेज गेंदबाज हमेशा नहीं खेलते रहेंगे, इसलिए युवाओं को मौका देना जरूरी है ताकि वे जरूरत पड़ने किसी की कमी न खलने दें. रोहित ने कहा, "बुमराह, मोहम्मद शमी और उनके जैसे और भी कई लोग हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे, इसलिए आपको दूसरे लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी. मैंने और राहुल भाई ने इस बारे में बात की है कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ कैसे तैयार करें. 

स्टार खिलाड़ियों को आराम देने के पीछे का तर्क

भारत ने इस साल अब तक सात कप्तान आजमाएं हैं. रोहित और विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे क्रिकेटरों को अक्सर आराम दिया गया है. इसमें से कोई भी भारत के जिम्बाब्वे दौरे का हिस्सा नहीं है. रोहित ने कहा कि वह एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं. "हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर हो, हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीतने में मदद कर सके.

यह भी पढ़ें: भारत-पाक के खिलाड़ियों में सिर्फ झगड़े नहीं होते दोस्ती भी है, धोनी-शोएब, अफरीदी-युवराज हैं अच्छे दोस्त

रोहित ने ये भी बताया कि टी20 विश्व कप के लिए 80-90% भारत की टीम पक्की है, लेकिन कुछ बदलाव हो सकते हैं क्योंकि बड़े इवेंट के शुरू होने में अभी भी कुछ महीने बाकी हैं. उन्होंने कहा, 'टी20 विश्व कप में अभी करीब ढाई महीने बाकी हैं. अभी तक हम भारत में खेलते रहे हैं और संयुक्त अरब अमीरात में खेलेंगे, इसलिए ऑस्ट्रेलिया में स्थितियां अलग होंगी. हमें यह देखने की जरूरत है कि कैसी टीम ऑस्ट्रेलिया में सही होगी."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement