Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy 2022-23: Sarfaraz Khan की तूफान के बाद भी नहीं जीत सकी मुंबई, 43 साल बाद दिल्ली ने निकाला दम

Delhi vs Mumbai Ranji Trophy 2022-23: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले गए पहले मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को हराकर 42 साल के सूखे को खत्म किया.

Ranji Trophy 2022-23: Sarfaraz Khan की तूफान के बाद भी नहीं जीत सकी मुंबई, 43 साल बाद दिल्ली ने निकाला दम

Sarfaraz khan century did not help mumbai ranji trophy 2022-23 del vs mum cricket match prithvi shaw

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) के एक मुकाबले में मुंबई को हराकर इतिहास रच दिया. दिल्ली ने 42 साल के बाद मुंबई पर जीत हासिल की है. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 8 विकेट से हरा दिया. मुंबई ने इस मुकाबले की पहली पारी में 293 रन बनाए थे. दिल्ली ने कप्तान हिम्मत सिंह के 85 और रावल के शतकीय पारी की बदौलत 369 रन बनाकर बड़ी लीड हासिल कर ली. दूसरी पारी में मुंबई की टीम सिर्फ 170 रन पर ढेर हो गई. 97 रन के लक्ष्य को दिल्ली ने सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

IND vs NZ Free Live Streaming: नहीं है टीवी और न ही हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन तो ऐसे देखें फ्री में लाइव मैच

इस मुकाबले में की पहली पारी में जब मुंबई की टीम लड़खड़ा गई थी तब सरफराज खान ने शतक लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तकर पहुंचाया. हालांकि दूसरी पारी में सरफराज पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके अलावा पृथ्वी शॉ इस मैच की दोनों पारियों में बड़ा स्कोर नहीं कर सके. कप्तान अजिंक्य रहाणे पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए तो दूसरे पारी में 51 रन बनाकर संघर्ष जरूर किया लेकिन टीम को शर्मनाक हार से नहीं बचा सके. दिल्ली की ओर से दिविज मेहरा ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए तो प्रांशू विजयरन और ऋतिक शौकिन ने दो-दो विकेट लेकर मुंबई को 170 पर ही ढेर कर दिया. 

42 साल बाद मुंबई को चटाई धूल

97 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही अनुज रावत 14 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दिल्ली को उन्होंने तूफानी शुरूआत दी. जब दिल्ली जीत से सिर्फ 6 रन दूर थी तब उन्हे ंदूसरा झटका लगा. वैभव शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद नीतिश राणा और ऋतिक शौकिन ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया. इससे पहले दिल्ली ने पहली पारी में वैभव रावल के 114 और कप्तान हिम्मत सिंह 85 रन की पारी खेली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement