Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australian Open: Rafael Nadal ने रचा इतिहास, 21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने 

राफेल नडाल 21वां ग्रैंड स्लैम हासिल कर नोवाक जोकोविच से आगे निकल गए.

Latest News
Australian Open: Rafael Nadal ने रचा इतिहास, 21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने 

rafale nadal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 का खिताब जीत लिया. उन्होंने डेनिल मेदवेदेव को 2-6 6-7(5) 6-4 6-4 7-5 से शिकस्त दी. पांच घंटे 24 मिनट तक चले मैच को जीतकर नडाल ने अपना दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता. 

दुनिया के 5वें नंबर के स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल 21वां ग्रैंड स्लैम हासिल कर नोवाक जोकोविच से आगे निकल गए. रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल ने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीतकर बराबरी पर थे. फाइनल मुकाबले में नडाल और मेदवेदेव के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और अंतत: नडाल ने यह खिताब जीत लिया. रोजर फेडरर फिटनेस और नोवाक जोकोविच वीजा विवाद के कारण इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाए. 

Ashleigh Barty: टेनिस से ब्रेक लेकर क्रिकेट खेलने गईं, कोच को प्रभावित किया फिर खत्म हुआ 44 साल का इंतजार 

सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम खिताब पुरुष एकल:

राफेल नडाल: 21
नोवाक जोकोविच: 20
रोजर फेडरर: 20
पीट सम्प्रास: 14

 

क्या होता है ग्रैंड स्लैम?
टेनिस में ग्रैंड स्लैम एक ही कैलेंडर वर्ष में सभी चार प्रमुख चैंपियनशिप जीतने की उपलब्धि है. 

सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई 
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने राफेल नडाल को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, यह शानदार है. कम से कम कहने के लिए आश्चर्यजनक. 2 सेट से वापस आकर अपना 21वां ग्रैंड स्लैम जीतना अविश्वसनीय है. 

रोजर फेडरर और जोकोविच ने दी बधाई

स्विस टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को बधाई दी. उन्होंने कहा, क्या मैच है! मेरे दोस्त और महान प्रतिद्वंद्वी Rafael Nadal को 21 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने पर हार्दिक बधाई. कुछ महीने पहले हम दोनों के बैसाखी के सहारे चलने का मजाक कर रहे थे.

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, एक महान चैंपियन को कभी कम मत समझो. आपकी समर्पण और लड़ाई की भावना मेरे और दुनिया भर के अनगिनत लोगों के लिए एक प्रेरणा है. मुझे इस युग को आपके साथ साझा करने पर गर्व है. नोवाक जोकोविच ने भी नडाल को बधाई दी. उन्होंने कहा, अद्भुत उपलब्धि. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement