Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह  

कई पूर्व खिलाड़ियों ने Joe Root को सार्वजनिक रूप से उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा था.

Latest News
इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह  

जो रूट इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने शुक्रवार को कप्तानी से इस्तीफा देकर चौंका दिया. रूट पिछले पांच साल से टेस्ट कप्तानी संभाल रहे थे. उन्होंने इस दौरान किसी भी अन्य कप्तान की तुलना में 64 मैच खेले जिसमें से 27 में जीत हासिल की और 26 में हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर उनकी टीम ने अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की जिससे उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे थे. 

पूर्व खिलाड़ियों ने उठाए थे सवाल 
कई पूर्व खिलाड़ियों ने सार्वजनिक रूप से उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा था. हालांकि रूट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ ग्रेनेडा में अपने सबसे हालिया टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद जोर देकर कहा कि उनकी टीम ने बड़े सुधार किए और उस सीरीज में शानदार क्रिकेट खेला. वहीं एलिस्टेयर कुक ने पिछले हफ्ते कहा था कि अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों के घर लौटने के बाद से उन्होंने अपना मन बदल लिया है और पद छोड़ने का विकल्प चुना है. 

एशेज में मिली करारी हार वजह
रूट की कप्तानी जाने की वजह एशेज में मिली करारी हार भी है. पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों में जीत दर्ज की और एक मैच ड्रॉ हुआ.  एशेज को दोनों देश नाक का सवाल मानते आए हैं. इसमें करारी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में उथल पुथल मच गई थी. अब इंग्लैंड के पास मैनेजर, कोच, चयनकर्ता और कप्तान नहीं है.

एक टीम में India-Pakistan के क्रिकेटर, पुजारा-रिजवान ने जीता दिल 
 

सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय
रूट ने अपने फैसले पर कहा, कैरेबियाई दौरे से लौटने और सोचने का समय मिलने के बाद मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है. यह मेरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय रहा है लेकिन अपने परिवार और मेरे सबसे करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा करने के बाद मुझे पता है कि यह सही समय है. 

बड़ा खुलासा: Pakistan ने क्रिकेटर्स की पत्नियों को 'नजर रखने' के लिए भेजा था भारत 

पिछले पांच साल का 'गर्व'
रूट ने आगे कहा, मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर गर्व है और मैं पिछले पांच साल को गर्व के साथ देखूंगा. यह जिम्मेदारी उठाना और इंग्लिश क्रिकेट का संरक्षक होना सम्मान की बात है. मुझे अपने देश का नेतृत्व करना बहुत पसंद था लेकिन हाल ही में इसने मुझ पर असर डाला है और खेल से दूर मुझ पर इसका प्रभाव पड़ा है. रूट ने पुष्टि की है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, मैं अगले कप्तान, मेरी टीम के साथियों और कोचों की हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर हूं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement