Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: साउथ अफ्रीका टूर पर संकट, ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से रद्द हो सकता है दौरा

BCCI ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर फैसला करने के लिए रविवार की समय सीमा तय की है.

Latest News
IND vs SA: साउथ अफ्रीका टूर पर संकट, ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से रद्द हो सकता है दौरा

ind vs sa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है. दुनिया के 24 देश इससे प्रभावित हो चुके हैं. साउथ अफ्रीका में ये केस दोगुने हो चुके हैं. ऐसे में भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका टूर पर संकट बढ़ गया है.

टेस्ट, वनडे और टी 20 श्रंखला की शुरुआत 17 दिसंबर को होगी. भारतीय टीम इस दौरे के लिए रवाना होने की तैयारी कर रही है लेकिन साउथ अफ्रीका में बढ़ते केसेज की संख्या की वजह से दौरा स्थगित हो सकता है.

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर फैसला करने के लिए रविवार की समय सीमा तय की है. 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में पहले टेस्ट मैच के साथ शुरू होने वाले दौरे का भविष्य नए COVID-19 संस्करण ओमिक्रॉन के प्रसार के बाद से सवालों के घेरे में है.

जानकारी के अनुसार, बोर्ड ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से इस मामले पर आंतरिक रूप से चर्चा करने के लिए कुछ समय मांगा है. मौजूदा परिस्थितियों में इस दौरे पर तलवार लटक गई है क्योंकि बोर्ड पहले की तरह कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. वहीं टीमों को सख्त बायो बबल से गुजरना होगा. ऐसे में इस दौरे पर निश्चित रूप से मंथन किया जाएगा.

बीसीसीआई सीएसए को सीरीज में देरी करने के लिए कह सकता है. भारत को इस दौरे पर तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी20 मैच खेलने हैं. 10 मैचों के दौरे की कीमत करोड़ों में है, इससे दोनों पक्षों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, ओमिक्रॉन संस्करण 24 देशों में पहुंच गया है.

भारत "ए" टीम वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में तीन अनौपचारिक टेस्ट खेल रही है. टीम के 6 दिसंबर तक देश में रहने की उम्मीद है. दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने इंडिया ए के दौरे को जारी रखने के लिए भारत की प्रशंसा की है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement