Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 GT VS RR Final: बारिश हुई तो कैसे होगा मैच? सारे सवालों के जवाब यहां जान लें 

IPL 2022 GT VS RR Final: फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है. एक सवाल फैंस के मन में है कि बारिश हुई तो क्या होगा?

IPL 2022 GT VS RR Final: बारिश हुई तो कैसे होगा मैच? सारे सवालों के जवाब यहां जान लें 

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार (29 मई) को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है. यहां पर पूरी क्षमता के साथ दर्शक को लाइन मैच खेलने की अनुमति पहले से ही मिल चुकी है. टिकट भी सारे बुक गए हैं. फैंस के मन में सवाल है कि अगर बारिश हुई तो विजेता कैसे चुना जाएगा? इस सवाल से जुड़े सारे जवाब यहां जान लें कि आईपीएल के नियम क्या कहते हैं. 

बारिश की संभावना में 2 विकल्प बनते हैं
1) अगर बारिश होती है तो उसके लिए रिजर्व डे रखा गया है.

2) नियम के मुताबिक रिजर्व डे वाला ऑप्शन अंतिम होता है. इसके पहले भी कई नियम होते हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप में भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला रिजर्व डे में खेला गया था. 

IPL नियमों के तहत ये विकल्प हैं
1)नियम के अनुसार, अगर बारिश की वजह से मैच में देरी हुई तो मुकाबले को बिना ओवर्स में कटौती किए रात 9.20 बजे तक शुरू किया जा सकता है. 

2) अगर बारिश जारी रहती है तो 5-5 ओवर्स का मैच करवाया जा सकता है. अगर मुकाबला रात 12.50 तक भी शुरू नहीं हो सका तो ऐसी स्थिति में सुपर ओवर करवाया जाएगा. इसमें दोनों टीमों को एक-एक ओवर मिलेंगे. 

3)अगर लगातार बारिश की वजह से यह भी संभव नहीं हुआ तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा. ऐसे में गुजरात और राजस्थान की टीम रिजर्व डे में मैच खेलेंगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 GT Vs RR Final: खास मौके पर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, 2008 टीम के खिलाड़ियों को न्योता

आज आमने सामने होंगे राजस्थान और गुजरात
आईपीएल का ये सीजन जबरदस्त रहा है. इस सीजन में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के साथ भिड़ने वाली है. राजस्थान की टीम ने 2008 में आईपीएल का खिताब जीता था मगर इस बार चुनौती कम नहीं है. 14 साल बाद फाइनल में पहुंची राजस्थान की टीम पूरे जोश में है. 

हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस मैच में जबरदस्त परफॉर्म कर यहां तक पहुंची है. इसी के साथ राजस्थान की टीम भी काफी मजबूत टीम है और टीम के पास कई मैच विनर खिलाड़ी भी हैं. अब देखना है कि खिताबी भिड़ंत में बाजी कौन मारता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: RR या GT, फाइनल मैच की बाजी जीतेगा कौन?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement