Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

14 जनवरी से शुरू होगा U19 World Cup, जानिए कब होंगे भारत के मैच?

भारतीय टीम की कमान यश ढुल के हाथ में है. इंडिया वार्मअप मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है.

Latest News
14 जनवरी से शुरू होगा U19 World Cup, जानिए कब होंगे भारत के मैच?

u19 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जनवरी को वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले से होगी. भारत का पहला मैच 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुयाना में होगा. इसके बाद 19 जनवरी को आयरलैंड और 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ मुकाबले होंगे.

टूर्नामेंट के 14वें संस्करण में 16 देशों के उभरते सितारे 48 मैचों में भिड़ेंगे. जिसमें एंटीगुआ और बारबुडा, गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस, त्रिनिदाद और टोबैगो 10 स्थानों पर मैचों की मेजबानी करेंगे.

इंडिया ने जीता वार्मअप मैच
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है हालांकि भारत के खिलाफ अपने अभ्यास मैच में करारी हार के बावजूद कप्तान कूपर कोनोली का आत्मविश्वास कम नहीं हुआ है.

उन्होंने 14 जनवरी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले कहा, कल हमारे लिए मजबूत टीम के खिलाफ एक रियलिटी चेक था लेकिन मुझे लगता है कि हम पहले गेम के लिए अच्छी स्थिति में हैं. 

इंडिया की टीम की कमान यश ढुल को सौंपी गई है. टीम में यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद (उप कप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्या यादव, राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे, आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्स, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार और गर्व सांगवान शामिल हैं. यात्रा रिजर्व में ऋषि रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राज उपाध्याय, अमृत राज उपाध्याय शामिल किए गए हैं.

ग्रुप ए - बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात

ग्रुप बी - भारत, आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा

ग्रुप सी - अफगानिस्तान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे

ग्रुप डी - ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज 


दो सेमीफाइनल 1 और 2 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड और कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे. फाइनल 5 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement