Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kissing Device: दूर बैठे पार्टनर के साथ होगी रियल Kiss, ऑनलाइन ही हो जाएगा सारा काम, देखें VIDEO

इस 'किसिंग डिवाइस' का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और इसके बाद वे रियल किस का फील ले सकेंगे.

Kissing Device: दूर बैठे पार्टनर के साथ होगी रियल Kiss, ऑनलाइन ही हो जाएगा सारा काम, देखें  VIDEO

Kissing Device

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जियांग झोंगली नाम का एक व्यक्ति अपने गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में था, एक-दूसरे से दूर रहने के कार उन्हें इंटीमेसी मेंटेन करने में दिक्कत हो रही थी. दूरी होने के कारण उनका कम्यूनिकेशन सिर्फ फोन तक ही लिमिटेड था. इसी दौरान झोंगली ने लॉन्ग डिस्टेंस में रहने वाले कपल्स के लिए आने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखकर एक इनोवेटिव सॉल्यूशन तैयार किया. उन्होंने एक ऐसा डिवाइस तैयार किया जो कपल्स को वर्चुअल इंटीमेट मूमेंट्स शेयर करने का मौका देता है. 

इस डिवाइस का नाम 'किसिंग डिवाइस' है और लॉन्च होत ही इसने चीन के सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, इस 'किसिंग डिवाइस' को चांगझौ वोकेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेक्ट्रोनिक टेक्नोलॉजी द्वारा पेटेंट कराया गया है. यह डिवाइस उन लोगों के लिए पेश किया गया है जो लॉन्ग डिस्टेंस कपल्स के लिए फिजिकल इंटीमेसी का रियल एहसास उपलब्ध कराएगी.

ये भी पढ़ें: 60 साल बाद नए अवतार में पेश हुआ Nokia, जानें कंपनी ने क्यूं किया ये बड़ा बदलाव

रिपोर्ट के अनुसार यह 'किसिंग डिवाइस' सिलिकॉन लिप्स के साथ प्रेशर सेंसर और एक्ट्यूटर्स से लैस है. यह लोगों के लिप्स के प्रेशर, मूमेंट्स और टैम्प्रेचर को कॉपी करके एक एक्चुअल किसिंग का फील देने में सक्षम है. किसिंग मूमेंट्स के अलावा यह डिवाइस यूजर्स द्वारा निकाले जाने वाले आवाजों को भी ट्रांसमिट कर सकता है.

मोबाइल ऐप की मदद से चलेगा डिवाइस

इस 'किसिंग डिवाइस' का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और डिवाइस को फोन के चार्जिंग पोर्ट में प्लग करना होगा. ऐप पर पार्टनर के साथ डिवाइस को पेयर करने के बाद, वीडियो कॉल करनी होगी और फिर वे अपने किस के रेपलिका को अपने पार्टनर के पास ऐप की मदद से ट्रांसमिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बंपर ऑफरः मात्र 18999 रुपये में खरीदें 44 हजार वाला iPhone, जानें कहां मिल रहा है डील

जियांग ने 2019 में पेटेंट के लिए किया अप्लाई

'किसिंग डिवाइस' को बनाने वाले जियांग झोंगली ने 2019 में इसके पेटेंट के लिए आवेदन किया था, लेकिन पेटेंट जनवरी 2023 में खत्म हो गया. अब उन्हें उम्मीद है कि इस डिवाइस में जो भी व्यक्ति रुचि रखता है वो इसमें विस्तार और सुधार कर सकता है. 

बता दें कि चीन में सोशल मीडिया पर यह डिवाइस चर्चा का विषय बना हुआ है. कुछ लोग इसे बेहतरीन बता रहे हैं तो कुछ इसे खराब भी कह रहे हैं. कुछ लोगों को इस किसिंग डिवाइस के बनाने का मतलब ही समझ नहीं आ रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement