Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toyota ने लॉन्च की 26 से ज्यादा का माइलेज देने वाली SUV, Maruti Grand Vitara CNG को देगी टक्कर, जानें कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Launch: मारुति के बाद टोयोटा ने भी CNG SUV लॉन्च कर दी है. जानें 26 का माइलेज देने वाली एसयूवी के बारे में सब कुछ.

Toyota ने लॉन्च की 26 से ज्यादा का माइलेज देने वाली SUV, Maruti Grand Vitara CNG को देगी टक्कर, जानें कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG launched in india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मारुति के जैसे टोयोटा ने भी अब Urban Cruiser Hyryder का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है. कुछ दिनों पहले ही मारुति ने Grand Vitara CNG लॉन्च की थी, जिसके बाद ये पक्का हो गया था कि टोयोटा भी Hyryder CNG मार्केट में उतारेगी. हाईराइडर, ग्रैंड विटारा ही है, बस फर्क सिर्फ इतना है कि ये टोयोटा की बैजिंग और थोड़े बहुत कॉस्मेटिक चेंज के साथ आती है. जैसे बलेनो और ब्रेजा टोयोटा के लोगो के साथ ग्लेंजा और अर्बन क्रूजर के नाम से बिकती हैं.

कीमत ग्रैंड विटारा से ज्यादा या कम?

टोयोटा ने सीएनजी में जो हाईराइडर उतारी है उसके प्राइस की बात करें तो ये विटारा से थोड़ी ज्यादा मालूम पड़ती है. Toyota Hyryder CNG को दो वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि G और S हैं. Toyota Hyryder S CNG एक्स-शोरूम कीमत जहां 13.23 लाख रुपए रखी गई है, वहीं Toyota Hyryder G CNG की एक्स-शोरूम कीमत 15.29 लाख रुपए है. बात करें ग्रैंड विटारा की तो मारुति ने इसकी शुरुआती कीमत 12.85 लाख रुपए एक्स-शोरूम रखी है, जब कि सीएनजी के टॉप वेरिएंट का प्राइस 14.84 लाख रुपए रखा है.

ये भी पढ़ें: Maruti Grand Vitara CNG Launch: मारुति ने SUV ग्रैंड विटारा को सीएनजी में उतारा, जानें कितनी है कीमत

ग्रैंड विटारा की तरह हाईराइडर में भी आपको 1.5-लीटर नेचुरली एस्पीरेटेड इंजन मिलेगा. ये इंजन पेट्रोल में 103bhp जब कि सीएनजी में 87bhp की पावर देगा. ये इंजन अर्टिगा, ब्रेजा, एस-क्रॉस, अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों में देखने को मिलता है. सीएनजी में भी इसे काफी कामयाब माना जाता है, क्योंकि अर्टिगा और XL6 में इसने अपनी परफॉर्मेंसे को साबित किया है.

बुकिंग और माइलेज

कार की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है और आप इसे शोरूम के साथ-साथ ऑनलाइन भी बुक करा सकते हैं. कार जेब पर किसी पेट्रोल या डीजल गाड़ी के मुकाबले काफी कम भारी पड़ेगी, क्योंकि सीएनजी पर इसका क्लेम माइलेज 26.6 किलोमीटर प्रति किलो बताया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement