Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mercedes की लग्जरी कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? हादसे के बाद कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

हाल ही में टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री का निधन हो गया था. वे हादसे के वक्त मर्सिडीज की कार में थे. इसके चलते अब कंपनी ने एक्शन लिया था.

Mercedes की लग्जरी कार क्यों नहीं बचा पाई Cyrus Mistry की जान? हादसे के बाद  कंपनी ने उठाया बड़ा कदम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मर्सिडीज (Mercedes) की कार दुनिया की सबसे बेहतरीन कारों में से एक मानी जाती हैं और यह माना जाता है कि कंपनी की कार में बेहतरीन सिक्योरिटी होती है लेकिन एक हादसे से कंपनी विवादों से जुड़ गई है. हाल ही में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की सड़क हादसे में मौत ने मर्सिडीज को भी हिलाकर रख दिया है क्योंकि साइरस 70 लाख से ज्यादा कीमत वाली एक मर्सिडीज कार में ही सवार थे. इसलिए कंपनी ने भी अब इस हादसे की जांच की है. 

दरअसल, हांगकांग की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सिडीज के अधिकारियों का साइरस मिस्त्री की कार से जुड़े हादसे को लेकर जांच के लिए ठाणे पहुंचे. यह दल उस मर्सिडीज कार की जांच करेगा. पिछले हफ्ते सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. इस हादसे में मिस्त्री और उनके दोस्त की मौत हो गई थी और  यह कार मर्सिडीज बेंज की थी. 

कंपनी के अधिकारी भी कर रहे हैं जांच

इस मामले में पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल ने बताया है कि तीन सदस्यों का एक्सपर्ट ग्रुप हांगकांग से आया है. यह ग्रुप पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में जांच करेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त हुई कार को ठाणे में मर्सिडीज बेंज की यूनिट में रखा गया है. यहां पहुंचकर ही ये ग्रुप जांच करेगा और फिर मर्सिडीज बेंज कंपनी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

गौरतलब है कि मर्सिडीज-बेंज ने साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है जिसमें कहा गया कि सड़क पर बने डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे. कंपनी ने कहा कि वह कार दुर्घटना की जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है और केवल उनके साथ ही रिजल्ट साझा करेगी.

एक्सीडेंट से पहले लगे थे ब्रेक

कंपनी ने हादसे से जुड़े अपनी अंतरिम रिपोर्ट में कहा है कि दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार की गति 100 किमी प्रति घंटा थी जबकि पुल पर डिवाइडर से टकराते वक्त कार की गति 89 किमी प्रति घंटा थी. पालघर पुलिस ने कार निर्माता कंपनी से कई तरह के सवाल पूछे हैं, जैसे-एयरबैग क्यों नहीं खुले? क्या गाड़ी में कोई तकनीकी कमी थी? टायर प्रेशर क्या था? कार का ब्रेक फ्लूड क्या था? इस मामले में अभी कंपनी के अधिकारी भी जांच कर रहे हैं और इसकी रिपोर्ट भी जल्द सामने आ सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement