Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Electric Vehicle खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार Charging Stations

ETO Motors ने ऐलान किया है कि अगले पांच साल में दिल्ली-एनसीआर में Electric Vehicle के करीब 10 हजार Charging Stations स्थापित कर लिए जाएंगे.

Electric Vehicle खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार Charging Stations
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों Electric Vehicle का चलन तेजी से बढ़ रहा है किन्तु इनके साथ एक मात्र समस्या चार्जिंग स्टेशंस की है. इन्हें चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशंस (Charging Stations) की संख्या बेहद कम है. यही कारण है कि लोग अभी भी इनकी खरीदारी में हिचक रहे हैं किन्तु वो लोग जो दिल्ली-एनसीआर के आसपास रहते हैं उनके लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की समस्या खत्म होने वाली है. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज फर्म ईटीओ मोटर्स (ETO Motors) ने ऐलान किया है कि अगले 5 वर्षों में दिल्ली-एनसीआर में करीब 10 हजार चार्जिंग स्टेशंस बनाए जाएंगे. 

कंपनी का बड़ा ऐलान

दरअसल ETO Motors ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी. ETO Motors ने बताया कि अगले 2-3 वर्षों में पूरे क्षेत्र में करीब 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी. इसके लिए बीएसईएस (BSES) और टाटा पावर डीडीएल (Tata Power DDAL) के साथ करार किया गया है और उनकी मदद से इस प्रोजेक्ट को पूरी किया जाएगा. 

आपको बता दें कि ETO Motors ने पहले ही देश भर में 30 मेगावाट से अधिक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर लिया है. ये माना जा रहा है कि बीएसईएस और टाटा पावर डीडीएल के साथ यह साझेदारी भारत को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर चुनौतियों से उबरने में मददगार साबित होगी.

कहां कहां बनेंगे चार्जिंग स्टेशंस 

वहीं चार्जिंग स्टेशंस की लोकेशंस को लेकर ईटीओ मोटर्स ने बताया कि वह ज्यादातर पॉवर स्टेशन मॉल, ऑफिस, कॉलेज, प्राइवेट अपार्टमेंट्स और अर्ध-सार्वजनिक स्थलों के पास स्थापित करेगी. 

कंपनी ने बताया कि उसने बीएसईएस और टाटा पावर डीडीएल के साथ अगले 2-3 वर्षों में लगभग 2,000-3,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए  करार किया है.इतना ही नहीं कंपनी ने उम्मीद जताई है कि अगले पांच सालों में दिल्ली एनसीआर में करीब 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के चार्जिंग स्टेशंस होंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement