Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय EV मार्केट में लॉन्च हुई MG ZS, जानिए क्या हैं इसकी कीमत और फीचर्स

MG मोटर्स की नई ZS EV फीचर लोडेड कार मानी जा रही है जो कि अपने सेगमेंट की अन्य कारों कड़ी टक्कर दे सकती है.

भारतीय EV मार्केट में लॉन्च हुई MG ZS, जानिए क्या हैं इसकी कीमत और फीचर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट तेजी से बढ़ रहा है और प्रत्येक कंपनी अब इससे जुड़ी कारें और बाइके लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में ब्रिटिश कंपनी MG मोटर्स ने अब अपनी नई ईवी लॉन्च कर दी है जिसमें कई आकर्षक फीचर्स हैं. MG ZS EV अपने सेग्मेंट में सबसे बड़ी 50.3 kWh की बैटरी के साथ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस है. यह एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की सर्टिफाइड रेंज देती है.

कार में हैं शानदार फीचर्स

एमजी मोटर्स की जेड-एस ईवी में सुविधाजनक और प्रीमियम इंटीरियर के साथ अपने सेग्मेंट में पहली बार ड्यूल पेन पैनोरमिक स्काईरूफ, डिजिटल ब्लूटूथ की (चाबी), रियर ड्राइव असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, आई-स्मार्ट के साथ 75 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. इसमें पूरी दुनिया में प्रमाणित (एएसआईएल-डी, आईपी-69के और यूएल 2580) बैटरी लगाई गई है, जिसने 8 विशेष सेफ्टी टेस्ट पास किए हैं। जिसमें आग, टक्कर, धूल मिट्टी और धुएं से संबंधित टेस्ट शामिल हैं.

एंटरटेनमेंट का भी रखा गया है ख्याल

एमजी की यह कार पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर में 17.78 सेमी (7.0 इंच) की एलसीडी स्क्रीन है. इसमें 10.1-इंच की एचडी टचस्क्रीन के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, 5 यूएसबी पोर्ट मिलते हैं जिसमें 2 टाइप सी के चार्जिंग पोटर्स शामिल है. ऑटो एसी और पीएम 2.5 फिल्टर से यह तापमान कंट्रोल रखता है. इसमें राइड को स्मार्ट बनाने के लिए 75 से ज्यादा फीचर्स के साथ एक आधुनिक आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी सिस्टम भी शामिल है. 

बेहद काम के हैं सेफ्टी फीचर्स

वहीं सेफ्टी की बात करें तो ऑल-न्यू जेड एस ईवी में आरामदायक माहौल में संतुलित ड्राइविंग के लिए 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरे और हिल डीसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ यात्रियों की संपूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की गई है. ऑल-न्यू जेड एस ईवी में रियर ड्राइव असिस्ट फीचर्स दिया गया है, जो ड्राइवर के साथ यात्रियों की सुरक्षा को और बढ़ाता है.

यह भी पढ़ें- भारतीय Share Market में बड़ी गिरावट, नहीं अपडेट हो रहे NSE के कई शेयर

एमजी की इस कार में ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्टशन फीचर (बीएसडी) भी शामिल है जो सड़क पर अचानक आ जाने वाले वाहन की पहचान करने में मदद करता है, जो पिछले हिस्से को देखने के लिए बने कार के बाहरी शीशे से नहीं दिखाई देते. इसमें लेन चेंज असिस्ट फीचर भी शामिल है जो लेन बदलते समय ड्राइवर को संभावित हादसा होने की सूचना देते हैं. इसमें रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट का फीचर दिया गया है, जो पीछे दायें या बायें से आने वाली गाड़ियों की पहचान करता है. 

वहीं यदि इस ईवी कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआत 21.99 लाख रुपये से होती है. वहीं टॉप मॉडल की कीमत करीब 25.88 लाख रुपये तय की गई है. 

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: 14 वर्षों की सबसे ऊंची कीमत पर पहुंचा Crude Oil, जानिए आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement