Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोई करता है कॉल तो रिंग ही नहीं आती, Vodafone यूजर ने सुनाई आपबीती 

यूजर की शिकायत पर कंपनी ने दिया अजीब जवाब-बेहतर कॉलिंग के लिए वाई फाई इस्तेमाल कर लीजिए

Latest News
कोई करता है कॉल तो रिंग ही नहीं आती, Vodafone यूजर ने सुनाई आपबीती 

calling issue

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है और इसकी वजह से यूजर एक्सपीरियंस भी लगातार बदल रहा है. टेक्नोलॉजी में बदलाव के साथ उम्मीद तो बेहतर की होनी चाहिए लेकिन कई बार यूजर्स को इसके चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कुछ ऐसा ही अनुभव इन दिनों टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स को हो रहा है. 

दरअसल यूजर्स का कहना है कि उनके नंबर पर कोई कॉल करता है तो सामने वाले को तो रिंग जाती सुनाई देती है लेकिन उनके नंबर पर कॉल नहीं आती. कई बार एक दो रिंग के बाद अपने आप ही कॉल कट जाता है तो वहीं कई बार कॉलर को कोई आवाज सुनाई देती लेकिन सामने वाले को कॉल चला जाता है. 

कॉल नहीं लगा तो लोगों ने मिलकर की शिकायत 
एक ऐसा ही अनुभव कर रहे सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट कृष्णा कुमार सिंह ने डीएनए हिंदी को बताया कि उनके नंबर पर 12 मार्च से पहले समस्या आनी शुरू हो गई. शुरू में तो उन्हें लगा कि शायद नेटवर्क की दिक्कत है लेकिन यह समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती गई. कई लोगों ने उन्हें मिलकर कहा कि आपका फोन ही नहीं लगता तो कई ने कहा कि हमारी ओर से तो पूरी रिंग जाती है लेकिन आप फोन ही नहीं उठाते. 

Airtel लॉन्च करने जा रही 5G नेटवर्क, अब मिलेगी हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा

कृष्णा सिंह का कहना है कि उनके नंबर पर कॉल ही नहीं आते. कई बार तो ऐसी समस्या का सामना करना पड़ा कि कॉल आया और एक दो रिंग के बाद ही डिस्कनेक्ट हो गया. उनका कहना है कि वह इस समस्या के चलते अपने कई क्लाइंट्स से बात नहीं कर पा रहे. 

कंपनी को शिकायत 
कई लोगों ने तो उन्हें वॉट्सएप पर मैसेज भेजा कि क्या आपका नंबर बदल गया है? शुरुआत में नेटवर्क की समस्या समझ रहे कृष्णा सिंह की समस्या बढ़ती गई तो उन्होंने वोडाफोन कंपनी को शिकायत की. बकौल कृष्णा, कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इसमें चार पांच दिन लगेंगे. फिर मैंने थोड़े दिन इंतजार किया तो उन्होंने कहा कि कंपनी के टेक्नीशियन इसपर काम कर रहे हैं. यह समस्या इतनी बढ़ गई कि जब कंपनी के अधिकारियों ने मुझे कॉल किया तो मेरे पास रिंग ही नहीं आई. 

Auto Tips: सेकेंड हैंड CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ध्यान रखें ये बातें

वाई फाई यूज कर लीजिए! 
जब कृष्णा ने बार-बार अपनी समस्या और शिकायत के बारे में पूछताछ की तो कंपनी की ओर से मैसेज भेज दिया गया कि यदि आपको कॉलिंग का बेहतर अनुभव चाहिए तो वोडाफोन का वाई फाई इस्तेमाल कर कॉल कर लीजिए. एडवोकेट कृष्णा का कहना है कि यह कंपनी की सेवा में कमी की पराकाष्ठा है. यूजर की समस्या का समाधान करने के बजाय वे इस तरह का रिस्पॉन्स कैसे दे सकते हैं? अब मैं नंबर पोर्ट कराने के बारे में सोच रहा हूं.   

Cyber Fraud से बचने के लिए अपनाएं यह तरीका, कभी अकाउंट नहीं होगा खाली 

Amazon पर आधी कीमत में मिल रहे हैं ये स्मार्ट TV, चेक करें क्या है डील

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement