Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! खून, ब्रेस्ट मिल्क, बाल, दांत न जाने किस किस चीज से गहने बनाती है यह महिला, यकीन नहीं कर पाएंगे

प्रीति ने शुरुआत में अपने ब्रेस्ट मिल्क से ज्वेलरी बनाई. उनके कई एक्सपेरिमेंट फेल हुए फिर कहीं जाकर 2019 में उनके बिजनेस की शुरुआत हुई.

OMG! खून, ब्रेस्ट मिल्क, बाल, दांत न जाने किस किस चीज से गहने बनाती है यह महिला, यकीन नहीं कर पाएंगे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्वेलरी अब केवल सोने या चांदी तक सीमित नहीं है. डिजाइनर्स ऐसे-ऐसे एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. पत्थर, मोती, फूलों की ज्वेलरी तो आपने देखी या पहनी होगी लेकिन ताजा ट्रेंड के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे. एक डिजाइनर ने सूखे खून और ब्रेस्ट मिल्क से गहने बनाए.जी हां आपने सही सुना खून से ज्वेलरी बनाई जा रही है और लोग बड़े चाव से इसे बनवा भी रहे हैं.

इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर बहुत वायरल हो रहा है. इसमें आप देखेंगे कि एक लड़की कुछ पेंडेंट और ईयर रिंग्स दिखा रही है. इस वीडियो के कैप्शन में यह जानकारी दी कि इस ज्वेलरी को मृत पिता के खून से बनाया गया है. साथ ही यह भी कहा गया कि यह किसी के लिए अजीब हो सकता है लेकिन जिन्होंने अपनों को खोया उनके लिए ये चीजें बेहद खास होती हैं. यह ट्रेंड विदेश में नहीं बल्कि अपने देश में चल रहा है. डिजाइनर का नाम प्रीति है और डीएनए से खास बातचीत में इन्होंने इस कॉन्सेप्ट के बारे में बताया. 

यह भी पढ़ें: एक ही तरफ लगाई गईं दोनों किडनी, डॉक्टरों को क्यों करनी पड़ी ऐसी सर्जरी?

जब हमने उनसे पूछा कि उन्हें इसका आइडिया कहां से आया तो उन्होंने बताया, मैं आंखों के अस्पताल में बतौर optometrist काम कर रही थी. जब मुझे पता चला कि मैं प्रेग्नेंट हूं तो मैं बहुत खुश हुई लेकिन मुझे नौकरी छोड़नी पड़ी. मैं घर पर थी लेकिन मुझमें खुद से कुछ करने चाह थी. मैंने इंटरनेट पर किसी को ब्रेस्ट मिल्क से ज्वेलरी बनाते हुए देखा. यहीं से मेरे सफर की शुरुआत हुई. काफी रिसर्च के बाद एक रास्ता पता चला कि किस तरह इस कॉन्सेप्ट को रूप दिया जा सकता है. उस वक्त कोई भारतीय कंपनी ऐसी ज्वेलरी इंटरनेशनल स्टैंडर्ड्स के हिसाब से नहीं बना रही थी. मैंने प्लान अपने पति के साथ डिस्कस किया और उन्होंने मेरा साथ दिया.

बिजनेस की शुरुआत के बारे में प्रीति कहती हैं, रिसर्च खत्म करने के बाद मैंने अमेरिका से कुछ ज्वेलरी कोर्स किए. पहले मैंने अपने ब्रेस्ट मिल्क का इस्तेमाल कर गहने बनाने की कोशिश की. फिर अपने दोस्तों से कहा. कई कोशिशें फेल होने के बाद साल 2019 में मेरे बिजनेस की शुरुआत हुई.

यह भी पढ़ें: Gujrat Flood: पानी में डूबीं गाय-भैंसें, जिंदगी बचाने की जंग जारी

इंस्टाग्राम की मदद से मेरे क्लाइंट बढ़े. अब मैं umbilical cord, बाल और दांत से भी ज्वेलरी बना लेती हूं. बीते सालों में मैंने ब्लड क्लॉट, रेत, फूल और दूसरी यादगार संजो कर रखने में अपने क्लाइंट्स की मदद की है.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement