Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Helmet Hacks: ट्रैफिक पुलिस ने रोकी बाइक, हेलमेट का जुगाड़ देख रह गए दंग, देखें Viral Video

Desi Jugaad Video: हेलमेट की पट्टी टूट जाने के बावजूद बाइक सवार उसे पहनकर वाहन चला रहा था. टूटी पट्टी की जगह हेलमेट देसी जुगाड़ से बांधी थी.

Helmet Hacks: ट्रैफिक पुलिस ने रोकी बाइक, हेलमेट का जुगाड़ देख रह गए दंग, देखें Viral Video

Viral Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Off Beat News- हेलमेट एक्सीडेंट के दौरान बाइक या स्कूटर सवार की जान बचाती है, लेकिन इसके लिए हेलमेट को सही तरीके से सिर पर पहनना जरूरी होता है. इसके उलट आमतौर पर भारतीय शहरों में बाइक सवार के पास हेलमेट होता नहीं है या फिर उसे हाथ में टांगे रखते हैं. यह हेलमेट उनके सिर पर तभी जाता है, जब सामने ट्रैफिक पुलिस चेकिंग करती हुई दिखाई दे जाए. ऐसे में यदि कोई आदमी आपको ऐसा दिखाई दे, जो हेलमेट सिर पर पहने हुए हो और उसकी पट्टी टूटने के कारण सिर पर बनाए रखने के लिए उसने देसी जुगाड़ लगा रखा हो तो आपको कैसा महसूस होगा? शायद आप उस आदमी को देखकर हैरान हो जाएंगे. ऐसी ही हैरानी एक पुलिसकर्मी को भी हुई, जब उन्होंने चेकिंग के लिए एक ऐसे ही बाइक सवार को पकड़ लिया. बाइक सवार ने हेलमेट की स्ट्रेप टूटने पर उसे सिर पर टिकाए रखने के लिए ऐसा जुगाड़ किया था, जिसे देखकर पुलिस अधिकारी भी उसके दिमाग का लोहा मान गए और फिर उसे ऐसा इनाम दिया कि सभी कह उठे, वाह भाई वाह. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर हुआ है, जो जमकर वायरल हो रहा है और लोग उस पर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं.

पढ़ें- उत्तराखंड विधानसभा में बवाल, कांग्रेस के विधायक सस्पेंड, स्पीकर बोलीं 'टेबल तोड़ी रूल बुक फाड़ी, गुंडे हैं कांग्रेसी'

क्या दिख रहा है वीडियो में

ट्विटर पर @HasnaZarooriHai नाम के अकाउंट से करीब 1.14 मिनट लंबा एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में एक बाइक सवार को पुलिसकर्मियों ने रोक रखा है और उसका हेलमेट देख रहे हैं. दरअसल इस शख्स ने हेलमेट की स्ट्रेप टूटने पर उसे सिर पर टिकाए रखने के लिए देसी जुगाड़ का सहारा ले रखा था. इस शख्स ने हेलमेट के एक प्लास्टिक की रस्सी से बांदा हुआ है. पुलिस वाले भी इस जुगाड़ को देखकर हैरान हो गए. यह वीडियो पंजाब की टेक्नीकल सिटी लुधियाना का बताया जा रहा है और उसमें दिख रहे पुलिस अधिकारी पंजाब पुलिस के एएसआई अशोक चौहान होने का दावा किया जा रहा है. चौहान ने बाइक सवार शख्स को हेलमेट के जुगाड़ के लिए प्रशंसा की, लेकिन साथ ही उन्हें पुराने हेलमेट की जगह एक नया हेलमेट पहनाकर वहां मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया. पुलिस अधिकारी की इस बात के लिए बेहद तारीफ की जा रही है. 

पढ़ें- Amazing Wedding: तीन फुट के प्रतीक को मिली दुल्हन, दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर का 4 साल लंबा प्यार चढ़ा परवान

'जिसको जान की परवाह, वह कुछ भी जुगाड़ कर लेगा'

इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि 'जिसको जान की परवाह है, वह कुछ भी जुगाड़ कर लेगा. नहीं तो बहाना कुछ भी बना लो'. 7 मार्च को पोस्ट किया गया यह वीडियो बेहद वायरल हो रहा है. इसे अब तक 98 हजार व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 2845 लोगों ने इसे लाइक किया है. इतना ही नहीं 438 लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया है. इस पर लोग कमेंट्स भी लिख रहे हैं, जिसमें पुलिस अधिकारी के साथ ही बाइक सवार की भी प्रशंसा की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement