Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Server Down: स्टेट बैंक सर्वर ठप, नेट बैंकिंग से यूपीआई तक सब डाउन, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

State Bank of India Server Down: भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं कस्टमर्स.

SBI Server Down: स्टेट बैंक सर्वर ठप, नेट बैंकिंग से यूपीआई तक सब डाउन, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

Sbi Server Down पर लोगो ने इस तरह से रिएक्शन दिए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) का सर्वर सोमवार को फिर से डाउन हो गया. इसके चलते एसबीआई कस्टमर्स को नेट बैंकिंग से लेकर यूपीआई सेवाओं तक के उपयोग में परेशानी उठानी पड़ी. सर्वर डाउन होने के कारण मोबाइल से लेकर डेस्कटॉप तक पर एसबीआई की वेबसाइट और योनो एप (SBI Yono) में कस्टमर्स लॉगिन नहीं कर सके और अपने पैसे ट्रांसफर नहीं कर सके. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के सर्वर में आई गड़बड़ी के चलते परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर रिएक्शन दिए. साथ ही एसबीआई का मजाक उड़ाने वाले फनी मीम भी पोस्ट किए.

वेबसाइट और योनो एप पर होमपेज तक ही पहुंच पा रहे कस्टमर

भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट में गड़बड़ी होने के कारण कस्टमर्स को बेहद परेशानी हुई. कस्टमर्स अपने भुगतान करने के लिए बैंक की वेबसाइट या योनो एप में लॉगिन करने की कोशिश करते रहे. वेबसाइट या योनो एप खोलने पर होमपेज आसानी से एक क्लिक पर खुल रहा था, लेकिन इसके बाद कोई भी कस्टमर इससे आगे नहीं बढ़ पाया. किसी भी टैब पर क्लिक करने के बाद थोड़ी देर वेबसाइट खुलने का प्रयास करती थी, लेकिन उसके बाद वह नॉन-रिस्पॉन्सिव हो जा रही है. बहुत सारे कस्टमर्स ने इस गड़बड़ी के बारे में सोशल मीडिया पर भी साझा किया है. बहुत सारे कस्टमर्स ने एसबीआई सर्विस में आई इस गड़बड़ी पर फनी मीम भी शेयर किए हैं.

रविवार को भी थी दिक्कत, सोमवार को भी नहीं हो पाई ठीक

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने बताया कि एसबीआई के प्लेटफार्म में रविवार को भी दिक्कत हुई थी. उस समय भी बहुत सारे कस्टमर्स ने पेमेंट गेटवे के रिस्पॉन्स नहीं करने की शिकायत की थी. इसके बाद कस्टमर्स को उम्मीद थी की सोमवार को बैंक खुलने पर यह समस्या ठीक हो जाएगी, लेकिन सोमवार को भी सुबह से ही कस्टमर्स ने परेशानी का सामना करना शुरू कर दिया. पहले तो onlinesbi.sbi वेबसाइट बेहद स्लो चल ही थी, लेकिन थोड़ी देर बाद फंड ट्रांसफर पूरी तरह बंद हो गया. 

सोशल मीडिया पर देखने को मिले फनी मीम

सोशल मीडिया पर जहां एकतरफ कस्टमर्स ने अपनी परेशानी साझा करने वाले ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किए, वहीं एसबीआई का मजाक उड़ाने वाले फनी मीम्स भी देखने को मिले.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement